डेयरी बूथ मालिक के भतीजे ने कराई थी 9.21 लाख की लूट, 3 गिरफ्तार

डेयरी बूथ मालिक के भतीजे ने कराई थी 9.21 लाख की लूट, 3 गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त पूर्व कावेन्द्र सागर ने बताया कि तीन जून 2024 को परिवादी परमानन्द पाण्डे निवासी पाली हरदोई उत्तर प्रदेश हाल विवेक विहार कॉलोनी बजाज नगर ने रिपोर्ट दी कि वह तीन जून को करीब साढ़े बारह बजे मच्छ की पीपली से कैश लेकर सेठी सर्विस पेट्रोल पम्प जा रहा था।

जयपुर। खोह-नागोरियान थाना पुलिस ने सोमवार को डेयरी कलेक्शन एजेंट से 9.21 लाख रुपए की लूट करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लूट की राशि बरामद की है। 

लूट की वारदात डेयरी बूथ मालिक के भतीजे ने अपने साथियों के साथ मिलकर कराई थी। गिरफ्तार अभिषेक स्वामी उर्फ  भूरया (23) सीतापुरा सवाई माधोपुर, आयुष गुप्ता (22) बामनवास सवाई माधोपुर हाल मीणा पालडी खोह नागोरियान और अफरीदी खान (23) वजीरपुर गंगापुर सिटी का रहने वाला है। इसमें अभिषेक को बापर्दा 
गिरफ्तार किया है। 

यह था मामला
पुलिस उपायुक्त पूर्व कावेन्द्र सागर ने बताया कि तीन जून 2024 को परिवादी परमानन्द पाण्डे निवासी पाली हरदोई उत्तर प्रदेश हाल विवेक विहार कॉलोनी बजाज नगर ने रिपोर्ट दी कि वह तीन जून को करीब साढ़े बारह बजे मच्छ की पीपली से कैश लेकर सेठी सर्विस पेट्रोल पम्प जा रहा था। गोनेर रोड पावर हाउस के सामने अचानक पीछे से तीन बाइक सवार लड़के आए और मेरी गाड़ी के आगे बाइक लगाकर मेरे साथ मारपीट कर जमीन पर गिराकर घायल कर दिया और 9.21 लाख रुपए से भरा बैग समेत अन्य सामान लेकर फरार हो गए। 

ऐसे हुआ खुलासा
सागर ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और तकनीकी जांच की तो पता चला कि मीणा पालडी में संचालित डेयरी बूथ मालिक का भतीजा लूट में शामिल है। इसके बाद भतीजे आयुष गुप्ता को दस्तयाब कर पूछताछ की तो खुलासा हो गया। इसके बाद बाइक चालक अभिषेक और रैकी करने वाले अफरीदी खान को दस्तयाब कियाा गया। इनके कब्जे से लूट की राशि एक लाख रुपए जब्त कर ली गई। इस मामले में हैड कांस्टेबल अविनाश, रामनिवास, विजय गुर्जर और अमरीश की अहम भूमिका रही। 

Read More पुलिस शहीद दिवस पर होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम, जवानों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: DGP

दो-तीन माह से कर रहे थे रैकी
डीसीपी सागर ने बताया कि मामले में आरोपियों ने गिरोह बनाकर डेयरी कलेक्शन एजेंट का दो-तीन माह तक निरंतर पीछा किया। गिरोह में शामिल डेयरी बूथ मालिक के भतीजे आयुष गुप्ता ने गिरोह के सदस्यों को रविवार के अवकाश के बाद दूसरे दिन करने के लिए कहा क्योंकि अवकाश पर दो दिन का मोटा कलेक्शन इकट्ठा हो जाता है। आरोपियों ने शौक-मौज के लिए लूट की वारदात की। 

Read More दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना