पाइप लाइन डालने के बाद सड़क बनाना भूले अधिकारी

बोरखेड़ा की प्रोफेसर कॉलोनी में दो साल से खराब पड़ी है सड़क, बारिश में हालात और खराब

पाइप लाइन डालने के बाद सड़क बनाना भूले अधिकारी

हर बार बस जल्दी काम करवाने का आश्वासन दे कर रह जाते हैं।

कोटा। कोटा के मानपुरा स्थित प्रोफेसर कॉलोनी में पाइप लाइन डालने के बाद दो साल से सड़क खुदी पड़ी है। जिस कारण लोगों का अपने घर पर आना जाना भी मुश्किल हो गया है। वहीं बारिश के दौरान स्थिति बद से बदतर हो गई है। सड़क पर मौजूद गड्ढों में पानी भर चुका है जिस कारण वाहन चालकों को नजर तक नहीं आ रहे। समस्या के कारण कई गिर कर घायल हो चुके हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि सड़क बनाने के लिए उन्होंने पार्षद केडीए और मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल तक पर शिकायत कर दी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है। हर बार बस जल्दी काम करवाने का आश्वासन दे कर रह जाते हैं।

दो साल पहले हुआ पाइप लाइन डालने का काम
मानपुरा स्थित प्रोफेसर कॉलोनी में दो साल पहले केडीए ने पाइप लाइन डालने का कार्य किया था। जिसके बाद से ही यह सड़क खुदी हुई है। इस पर अभी तक दुबारा सड़क बनाने का कार्य शुरू नहीं किया जा सका है। स्थानीय निवासी पूर्वी ने बताया कि केडीए द्वारा कॉलानी की तीन गलियों में पानी की पाइप लाइन डाली गई थी। जिसके बाद सड़क का निर्माण करना था। लेकिन आज तक सड़क का निर्माण कार्य दुबारा शुरू नहीं हुआ है। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। खराब सड़क के कारण आए दिन लोगों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। इसके साथ ही कई लोगों ने सड़क पर ही बोरिंग खुदवाकर और रैंप बनाकर अतिक्रमण किया हुआ है। जिस पर भी कोई कारवाई नहीं हो रही है।

कई जगह कर चुके शिकायत
स्थानीय निवासियों ने बताया कि इस समस्या की शिकायत वो हर स्तर पर कई बार कर चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया है। शिकायत के बाद हर बार अधिकारी और इंजीनियर सर्वे करके चले जाते हैं। लेकिन सड़क का अभी तक निर्माण नहीं हो पाया है। निवासियों का कहना है कि इसकी शिकायत पार्षद, केडीए के अधिकारियों, विधायक और मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर भी कर चुके हैं। इसके बावजूद भी अभी तक कोई कारवाई नहीं हो सकी है।

इनका कहना है
पाइप लाइन डालने के बाद आचार संहिता लगने के कारण टेंडर नहीं हुए थे। वहीं टेंडर होने के बाद ठेकेदार को पेरालसिस होने से काम रुक गया था। इस कारण सड़क का निर्माण कार्य नहीं हो पाया, अभी सर्वे कराकर जल्दी ही कार्य पूरा करवाएंगे। 
- कुशल कोठारी, सचिव, केडीए

Read More कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक

प्रोफेसर कॉलानी में सड़क निर्माण का कार्य संज्ञान में है, यूआईटी का उसके लिए लिखा हुआ है। निर्माण कार्य के लिए टेंडर हो गए थे, लेकिन ठेकेदार को पेरालसिस होने के कारण काम शुरू नहीं हो सका। दुबारा नए टेंडर निकलाकर कार्य को जल्द करवाया जाएगा।
- देवेन्द्र शर्मा, पार्षद वार्ड नं. 19 नगर निगम उत्तर

Read More विश्वविद्यालय में नेशनल रांका मूट कोर्ट प्रतियोगिता शुरू

दो साल पहले यहां पाइप लाइन डालने का कार्य हुआ था। जिसके बाद इस सड़का को दुबारा बनाना था। लेकिन आज तक इसके लिए सर्वे भी पूरा नहीं हुआ है। 
- पूर्वी सिंह, निवासी

Read More सिग्नल फ्री शहर पैदल चलने वालों के लिए मुसीबत

पूरी कॉलोनी में केवल तीन गलियों में ही सड़क नहीं बनी है। बाकि सारी गलियों में सड़क बन चुकी है, इसकी शिकायत हर स्तर पर कर चुके हैं। लेकिन कोई समाधान नहीं होता है।
- विजय यादव, निवासी

शिकायत के बाद हर बार अधिकारी और इंजीनियर सर्वे करने आ जाते हैं लेकिन उसके बाद कुछ नहीं होता है। हर बार आश्वासन दे दिया जाता है।
- फूलकंवर, निवासी

Post Comment

Comment List

Latest News

कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक
सांझी पेपरकट के कलाकार राम सोनी की गैलरी में पारंपरिक तकनीकों को आधुनिक डिजाइनों के साथ मिलाते हुए की कलाकृतियां...
जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आगाज, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा हासिल किए तीन अंक
बिहार में तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, अन्य लापता
उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक समन्वय मजबूत करने के लिए तैयार है चीन : जिनपिंग
ऑपरेशन गरिमा के तहत महिलाओं को किया जागरूक
लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण
जयपुर ध्रुवपद फेस्टिवल: जेकेके के आंगन में संगीत का आनन्द