पालिका की अनदेखी: समय रहते नहीं हुई नालों की सफाई

पहली बारिश में ही दुकानों में भरा पानी, दुकानदारों को हुआ नुकसान

पालिका की अनदेखी: समय रहते नहीं हुई नालों की सफाई

व्यापार महासंघ ने विरोध प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन।

कैथून। कैथून में समय रहते नालों की सफाई नहीं होने से पहली बारिश में ही मुख्य बाजार में कई दुकानों में नालों का गन्दा पानी भर गया। जिससे व्यापारियों का काफी नुकसान उठाना पड़ा।  कैथून व्यापार महासंघ की ओर से नालों की सफाई को लेकर कई बार नगर पालिका प्रशासन को ज्ञापन देकर चेताया गया कि मानसून के पहले सभी नालों की सफाई करवा लें। ताकि बारिश में आने वाली बाढ़ की वजह से व्यापारियों को नुकसान न हो। कैथून में बीती रात हुई बारिश की वजह से हुए नुकसान को लेकर व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुनील जैन के नेतृत्व में व्यापारियों ने नगर पालिका कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी से व्यापारियों के नुकसान की भरपाई करने की मांग की। 

जिला कलक्टर को देंगे ज्ञापन
व्यापारियों ने प्रदर्शन के बाद ज्ञापन देकर चेताया कि अगर समय पर नालों की सफाई एवं कचरा उठाने की उचित व्यवस्था नहीं हुई तो जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा।

नालों की सफाई नहीं होने के कारण पहली बरसात में ही मेरी दुकान व गोदाम में नालों का गन्दा पानी भर गया। जिसके कारण मुझे 1 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। नालों की सफाई की उचित व्यवस्था की जाए। मुझे नुकसान का मुआवजा दिया जाए।
- हनुमान राठौर, दुकानदार

नगर पालिका क्षेत्र में पानी का मुख्य निकासी तंत्र बस स्टैंड के पास स्थित नालों एवं तलाई से होकर गुजरता है। इसकी सफाई नहीं होने के कारण कचरे से अवरुद्ध हो जाता है। बिना बारिश के भी यह उफान पर आता रहता है। जिससे व्यापारियों की दुकानों में पानी घुस जाता है एवं उनका  नुकसान होता है। मानसून का शुभारंभ होने वाला है। अगर शीघ्र ही नालों की सफाई नहीं की गई तथा लापरवाही की गई तो नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। 
- नितिन राठौर, कोषाध्यक्ष, व्यापार महासंघ, कैथून

Read More मॉकड्रिल के दौरान सिलेण्डर फटा, अग्निवीर की मौत

नाले का पानी दुकान में आने से आए दिन किराने की दुकान का समान खराब हो जाता है। उसे फैंकना पड़ता है। कई बार नगर पालिका में इसकी शिकायत की। लेकिन आज तक उचित समाधान नहीं हुआ।
- प्रभुलाल, दुकानदार

Read More महिलाओं के हस्त निर्मित प्रोडक्ट अद्भुत: दिया

पूरे कैथून में पिछले कई दिनों से बल्कि पूरे वर्ष भर से ही बड़े नालों की सफाई नहीं होने के कारण आए दिन उनका पानी निकल कर व्यापारियों की दुकान में चला जाता है। दुकानों के सामान भीगकर खराब हो जाते हैं। कई बार नगर पालिका प्रशासन को सूचना देने के बाद भी नालो की सफाई नहीं होती है। अब जबकि मानसून आ रहा है और हर मानसून में कैथून में बाढ़ आती है, उससे व्यापारियों का बड़ा नुकसान होता है। अगर नाले पूरी तरह साफ हो जाएं तो पानी नालों में बहकर निकल सकता है। लेकिन नगर पालिका की  लापरवाही से व्यापारियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है।
- सुनील जैन, अध्यक्ष, व्यापार महासंघ, कैथून

Read More तब राजस्थान टीम का अलग ही क्रेज था, मैच कहीं भी और किसी भी टीम के खिलाफ हो

सुबह दुकान खोलते ही नाली का पानी दुकान में भरा हुआ मिला। नीचे रखी सभी तस्वीरें खराब हो चुकी थीं। जिन लोगों ने अपनी तस्वीर बनाने के लिए रख रखी थी, उनका फोटो और फ्रेम सब डूब जाने के कारण बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।
- शुभम कुमार, दुकानदार

कस्बे के सभी नालों की सफाई होगी। लगातार मॉनिटरिंग भी की जाएगी।
- रवि दाधीच, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका कैथून 

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट  भाजपा को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, कश्मीर में हारेंगे भ्रष्ट 
चुघ ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में गरीबों के लिए काम किया...
यूफोरिया 2024: फ्रेशर्स पार्टी में गर्ल्स ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा, रैंप वॉक पर बिखेरे जलवे
कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक
जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आगाज, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा हासिल किए तीन अंक
बिहार में तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, अन्य लापता
उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक समन्वय मजबूत करने के लिए तैयार है चीन : जिनपिंग
ऑपरेशन गरिमा के तहत महिलाओं को किया जागरूक