विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट हो अनिवार्य : गहलोत

ऐसे में प्रदेश में भी सावधानी रखी जाएं

विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट हो अनिवार्य : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में में कोविड संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि देश के कुछ राज्यों एवं दुनिया के कई देशों में कोविड के केस फिर बढ़ने लगे हैं।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में में कोविड संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि देश के कुछ राज्यों एवं दुनिया के कई देशों में कोविड के केस फिर बढ़ने लगे हैं। ऐसे में प्रदेश में भी सावधानी रखी जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि राज्य में वैक्सीनेशन पर विशेष बल दिया जाए। प्रदेश में सभी पात्र लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के साथ ही बूस्टर डोज लगाने के अभियान को गति दी जाए। विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य हो। भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों में मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाई जाए। सीएमआर पर मुख्यमंत्री नि:शुल्क नीरोगी राजस्थान योजना एवं प्रदेश में कोविड संक्रमण की स्थिति की गहलोत समीक्षा कर रहे थे।

अस्पताल में मरीज से पैसे लेने और बाजार की दवा लिखने पर सख्ती
गहलोत ने विभिन्न स्तरों से मिले फीडबैक के बाद चिकित्सा अधिकारियों को दो टूक निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी राजकीय अस्पताल में मरीज से पैसे लेने या बाजार से दवा आदि लाने के लिए पर्ची लिखने तथा अस्पताल में लपकों या दवा एजेंट आदि की शिकायत नहीं आनी चाहिए। प्रदेशवासियों को इलाज के खर्च से चिंतामुक्त करने एवं बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की दृष्टि से मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान जैसी महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है। लोगों को ओपीडी एवं आईपीडी में निशुल्क उपचार में आ रही बाधाएं जल्द से जल्द दूर हों। उपचार के लिए आने वाले किसी रोगी को परेशानी का सामना नहीं करना पडेÞ। भर्ती होने वाले रोगियों को निशुल्क उपचार मिले और दवा आदि को लेकर किसी तरह की समस्या नहीं आए, इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा सहित अधिकारी मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत