कश्मीर में बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा स्थगित, श्रद्धालुओं को मंदिर की ओर जाने की नहीं है अनुमति

बाबा बर्फानी की गुफा मंदिर की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई

कश्मीर में बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा स्थगित, श्रद्धालुओं को मंदिर की ओर जाने की नहीं है अनुमति

पिछले साल करीब 4.5 लाख तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा के दर्शन किये थे और अधिकारियों को उम्मीद है कि इस साल श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ सकती है।

जम्मू। कश्मीर में झमाझम बारिश के कारण पहलगाम मार्ग से अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई। अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम के कारण एहतियात के तौर पर किसी भी यात्री को पवित्र बाबा बर्फानी की गुफा मंदिर की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित किया गया है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण कश्मीर के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। सुबह तक पहलगाम में 18 और बालटाल में 7.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। वार्षिक अमरनाथ यात्रा पिछले शनिवार को अनंतनाग जिले में नुनवान-पहलगाम मार्ग और गंदेरबल से शुरू हुई। 

अधिकारियों ने बताया कि अब तक 1.5 लाख से अधिक तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन और पूजा-अर्चना कर चुके हैं। पिछले साल करीब 4.5 लाख तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा के दर्शन किये थे और अधिकारियों को उम्मीद है कि इस साल श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ सकती है।

Tags: yatra

Post Comment

Comment List

Latest News