विश्व शांति, देश की प्रगति और गरीब कल्याण के ध्येय से आहुत हुआ कुमकुमार्चन महायज्ञ

महायज्ञ 6 से 9 जुलाई तक चलेगा

विश्व शांति, देश की प्रगति और गरीब कल्याण के ध्येय से आहुत हुआ कुमकुमार्चन महायज्ञ

महायज्ञ देश की प्रगति, विश्व शांति एवं ग़रीब कल्याण के ध्येय से आहुत किया गया।

जयपुर। श्री विद्या कोटि कुमकुमार्चन महायज्ञ का जयपुर इंदिरा नगर स्थित पुष्पांजलि परिसर में शुभारंभ हुआ। देश के वरिष्ठ संत स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी की मौजूदगी में महायज्ञ हुआ।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक निंबाराम ने महायज्ञ का उद्घाटन किया। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने आरएसएस के क्षेत्र प्रचारक निंबाराम को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया। युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह मौजूद रहे। विधायक देवी सिंह शेखावत, भाजपा प्रवक्ता प्रताप राव, राजस्थान महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा भी मौजूद रहे। महायज्ञ देश की प्रगति, विश्व शांति एवं ग़रीब कल्याण के ध्येय से आहुत किया गया।

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि सनातन धर्म के कारण ही विश्व सुरक्षित है। सनातन और प्रभु राम का विरोध करने का अधिकार किसी को नहीं है। युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा प्रभु राम जन जन के हमारे आदर्श हैं। राजनीतिक लोगों को प्रभु राम के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए।

महायज्ञ 6 से 9 जुलाई तक चलेगा। तमिलनाडु से मंगवाए गए 1 टन कुमकुम से महायज्ञ हो रहा है। माता ललिता का अनुष्ठान हो रहा है। राजस्थान सहित देश भर से संत महंतों और श्रद्धालुओं का महायज्ञ में आगमन हुआ।

Read More आईएनए सोलर को रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो में मिला जोरदार समर्थन

Post Comment

Comment List

Latest News