रेडियोलॉजी के विभाग में टपक रहा पानी

नए अस्पताल के श्वांस रोग वार्ड के बाहर भी पाइप हो रहा लीकेज, तीमारदारों को हो रही परेशानी

रेडियोलॉजी के विभाग में टपक रहा पानी

अस्पताल में इससे पहले भी पानी के पाइप के लीकेज होने और छत से पानी के टपकने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

कोटा। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेडियोलॉजी विभाग और श्वास रोग वार्ड के पास छत से पानी टपक रहा है। जिसके चलते ओपीडी में जांच कराने वाले और वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों को परेशानी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेडियोलॉजी विभाग के एक्स रे मशीन के पंजीकरण केंद्र, एमआरआई जांच के पीछे गेट के पास और श्वास रोड वार्ड के पास छत से पानी टपक रहा है। जो नीचे फर्श पर फैलकर लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहा है। 

कई महीनों से टपक रही है छत
रेडियोलॉजी विभाग के बाहर की छत कई महीनों से टपक रही है। जिससे बचाव के लिए कोई उपाय मौजूद नहीं है। केवल जहां से छत टपकती है उस स्थान पर कचरे की बाल्टी रखी हुई है। जबकि शनिवार को तो बाल्टी भरकर उसका पानी फर्श पर फैल रहा था। इतना ही नहीं ये लीकेज उस स्थान के उपर है जहां पंजीकरण और एक्स रे की जांच दोनों कराने के लिए लाइन लगती है। छत से पानी टपकने के कारण मरीज यहां न ता बैठ पाते हैं और न ही खड़े हो पाते हैं। इसी तरह श्वास रोग के वार्ड के बाहर भी अस्पताल के पानी के पाइप में लीकेज है। जहां से पूरे समय पानी टपकता रहता है, ऐसे में भर्ती मरीजों के परिजनों को बैठने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पहले भी हो चुकी ऐसी परेशानी
अस्पताल में इससे पहले भी पानी के पाइप के लीकेज होने और छत से पानी के टपकने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पहले भी रेडियोलॉजी विभाग, केंद्रीय प्रयोगशाला और अन्य वार्डों में छत के टपकने की शिकायत मिल चुकी है। हालांकि इन्हें समय रहते ठीक भी कर दिया गया। लेकिन बार बार छतों से पानी के टपकने की घटनाएं अस्पताल के मरम्मत कार्य और इसके निर्माण पर सवाल खड़ा करते हैं। क्योंकि अस्पताल में हर बार बारिश के समय छतों से पानी का टपकना या पाइपों का लीकेज होना आम हो गया है। 

इनका कहना है
रेडियोलॉजी विभाग के बाहर छत कई महीनों से लीकेज है, जहां दिन भर पानी टपकने के कारण पूरा फर्श गीला रहता है। ऐसे में वहां न तो खड़े हो पाते हैं और ना ही बैठ पाते हैं। प्रशासन को इसे ठीक करवाना चाहिए।
- मुकेश नागर, रंगबाड़ी

Read More मॉकड्रिल के दौरान सिलेण्डर फटा, अग्निवीर की मौत

छत से पानी टपकने के कारण नीचे फर्श पर पानी ता होता ही है साथ ही पूरा फर्श फिसलन भरा हो जाता है, जिस पर चलने में भी परेशानी होती है। कई बार लोग यहां फिसलकर गिर चुके हैं, लेकिन व्यवस्था के नाम पर केवल बाल्टी लगाई हुई है।
- प्रतीक जांगिड़, अनंतपुरा 

Read More कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक

अस्पताल में परिसर में छत से पानी टपकने की जानकारी है, जिसकी मरम्मत के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को पत्र लिखा हÞुआ है। जिस पर जल्द कारवाई की उम्मीद है। वर्तमान में स्टाफ को वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया हुआ है।
- आर पी मीणा, अधीक्षक मेडिकल कॉलेज अस्पताल

Read More निगम ने विभिन्न इलाकों में अवैध बैनर पर की कार्रवाई

Post Comment

Comment List

Latest News

कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक कलाकृतियों में दिखी भारतीय पारंपरिक लघु चित्रकला की झलक
सांझी पेपरकट के कलाकार राम सोनी की गैलरी में पारंपरिक तकनीकों को आधुनिक डिजाइनों के साथ मिलाते हुए की कलाकृतियां...
जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आगाज, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा हासिल किए तीन अंक
बिहार में तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, अन्य लापता
उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक समन्वय मजबूत करने के लिए तैयार है चीन : जिनपिंग
ऑपरेशन गरिमा के तहत महिलाओं को किया जागरूक
लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण
जयपुर ध्रुवपद फेस्टिवल: जेकेके के आंगन में संगीत का आनन्द