उत्तराखंड में हाईवे पर भूस्खलन से दरका पहाड़, रास्ते में फंसे यात्री

चट्टान अचानक भरभरा कर गिर पड़ा

उत्तराखंड में हाईवे पर भूस्खलन से दरका पहाड़, रास्ते में फंसे यात्री

गातार बारिश के बाद चटक धूप से बदरीनाथ हाईवे से सटी पहाडियां और चट्टानें खिसक रहीं हैं। पूर्वाह्न पाताल गंगा नामक स्थान पर बडी पहाडी और चट्टान अचानक भरभरा कर गिर पड़ा। 

देहरादून। उत्तराखंड के चमोली जिले में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग, पाताल गंगा नामक स्थल पर भूस्खलन के कारण पहाड़ दरकने से बाधित हो गया है। इससे बदरीनाथ और हेमकुंड की यात्रा पर आने वाले हजारों यात्री रास्ते में रुके हुये हैं। लगातार बारिश के बाद चटक धूप से बदरीनाथ हाईवे से सटी पहाडियां और चट्टानें खिसक रहीं हैं। पूर्वाह्न पाताल गंगा नामक स्थान पर बडी पहाडी और चट्टान अचानक भरभरा कर गिर पड़ा। 

चट्टान टूटने से मलवा बोल्डर सडक को तोड कर नदी  की ओर  आ गया। गनीमत रही कि जिस समय यह घटना हुई। उस समय हाइवे पर  कोई वाहन  नहीं चल रहा था वर्ना बडा हादसा हो सकता था। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नन्द किशोर जोशी ने बताया कि सडक निर्माण ऐजेंसियां हाइवे सुचारू करने में जुटीं है।

Tags: Landslide

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान