नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आने से 12 की मौत, 65 लापता

नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आने से 12 की मौत, 65 लापता

नेपाली प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने सुरक्षा बलों को बचाव प्रयासों में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

काठमांडू। नेपाल में भारी बारिश से अलग-अलग स्थानों पर भूस्खलन की चपेट में बसें आने से 12 लोगों की मौत हो गई और 65 अन्य लापता हो गए। स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जिला पुलिस के प्रवक्ता बसंत कुमार शर्मा ने कहा कास्की जिले के पोखरा में भूस्खलन की चपेट में आने से एक परिवार के सात सदस्यों और तीन अन्य की मौत हो गई, जबकि जिले के माडी ग्रामीण नगर पालिका में एक अन्य व्यक्ति की जान चली गई।

शर्मा ने शिन्हुआ को बताया कि हमने जिले में तीन स्थानों से 11 शव बरामद किए हैं। इस बीच, काठमांडू को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले राजमार्ग के मुगलिंग-नारायणघाट खंड पर चितवन जिले में भूस्खलन की चपेट में दो बसों के आने से 65 यात्री लापता हो गए। एक बस 24 यात्रियों को लेकर बीरगंज से काठमांडू जा रही थी, जबकि 41 यात्रियों को लेकर दूसरी बस काठमांडू से रौतहट जिले के गौर जा रही थी। दोनों बसों के भूस्खलन की चपेट में आने से यात्री लापता हैं।

जिला पुलिस प्रवक्ता भेष राज रीजल ने बताया कि आशंका है कि दोनों बसें त्रिशूली नदी में गिर गई हैं। गोताखोरों सहित बचाव दल को यात्रियों का पता लगाने के लिए लगाया गया है। एक अन्य घटना में राजमार्ग के उसी हिस्से पर चितवन में पत्थर गिरने से एक अन्य बस के चालक की मौत हो गई।

Read More पाकिस्तान में भूस्खलन की चपेट में आया वाहन, हादसे में सैनिकों सहित 3 लोगों की मौत

नेपाली प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने सुरक्षा बलों को बचाव प्रयासों में तेजी लाने का निर्देश दिया है। नेपाल में मानसून के मौसम के दौरान भारी बारिश के कारण बाढ़, भूस्खलन और भूस्खलन की घटनाएं होना आम बात है, जो आमतौर पर जून के मध्य से अक्टूबर की शुरुआत तक चलता है।

Read More हमास ने बेंजामिन नेतन्याहू को दी खुली धमकी, बंधक ताबूत में वापस आएंगे इजरायल

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश