लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अधिकारियों की अपनी पुरानी टीम को रखा बरकरार

गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अधिकारियों की अपनी पुरानी टीम को रखा बरकरार

उस समय से ही वह लोकसभा अध्यक्ष के अतिरिक्त निजी सचिव रहे हैं। इसी प्रकार राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी अंकित जैन को भी कैडर क्लीयरेंस मिल गया है।

जयपुर। दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बने ओम बिरला ने राजस्थान के अधिकारियों  की अपनी पुरानी टीम को ही बरकरार रखा है। इनमें से कुछ अफसरों के पुनर्नियुक्ति के आदेश जारी हो गए। एक आरपीएस अधिकारी का कैडर क्लीयरेंस हो गया, उनकी भी पुनर्नियुक्ति के आदेश संभवत: सोमवार को जारी हो जाएंगे। लोकसभा अध्यक्ष ने अतिरिक्त निजी सचिव राजेश डागा पर फिर विश्वास जताया है। डागा वर्ष 2001 बैच के तहसीलदार सेवा के अधिकारी थे। वर्ष 2015 में पदोन्नत होकर आरएएस बने है। आरएएस बनने के बाद अधिकांश समय अपनी सेवाएं कोटा और आसपास के क्षेत्र में दी है। गत दिसम्बर माह में डागा को लोकसभा में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया था। उस समय से ही वह लोकसभा अध्यक्ष के अतिरिक्त निजी सचिव रहे हैं। इसी प्रकार राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी अंकित जैन को भी कैडर क्लीयरेंस मिल गया है। इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए। 

वर्ष 2017 बैच आरपीएस जैन गत जनवरी माह से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सहायक निजी सचिव पद पर कार्यरत है। अब फिर से उनको नियुक्त किया जा रहा है। संभवत: सोमवार को उनके आदेश जारी हो जाएंगे। जैन आरपीएस के रूप में सिरोही, टोंक, कोटा और बूंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीशाषी अभियंता रविन्द्र गुप्ता को लोकसभा में पुननियुक्ति दी गई है। अधीशाषी अभियंता दिनेश परेटा को पुननियुक्त कर दिया गया है। राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी राजीव दत्ता की ओएसडी पद पर पुननियुक्ति के आदेश छह जुलाई को ही जारी हो चुके हैं। 

 

Tags: team

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश