राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के तहत अब तक 12लाख 50 हजार  करोड़ के हुए निवेश:  राज्यवर्धन सिंह राठौड़ 

 राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के तहत अब तक 12लाख 50 हजार  करोड़ के हुए निवेश:  राज्यवर्धन सिंह राठौड़ 

राजस्थान सरकार ने सरकार बनते ही प्रदेश में निवेश के लिए काम शुरू किया है और इन सभी निवेशों को सरकार के कार्यकाल के दौरान जमीन पर उतरेंगे।

जयपुर। राजस्थान में राइजिंग राजस्थान के तहत निवेश को लेकर मुख्यमंत्री जर्मनी और लंदन के दौरे पर गए हैं। हर विभाग की प्री समिट हो रही है, उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा है कि अब तक राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के तहत 12 लाख 50000 करोड़ का निवेश हो चुका है ।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने सरकार बनते ही प्रदेश में निवेश के लिए काम शुरू किया है और इन सभी निवेशों को सरकार के कार्यकाल के दौरान जमीन पर उतरेंगे। पिछली सरकार की तरह केवल एक साल बाकी रहने पर कागजी निवेश किए।  पुराने निवेश को दिए प्रस्ताव देने वाले निवेशक भी अगर आकर सरकार को इच्छा जाहिर केरेंगे तो सरकार उसे भी पूरी तरह से मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि नए जिलों की हो रही समीक्षा को लेकर कहा कि पिछली सरकार में आनन फानन में बिना कुछ सोचे समझे किसी चाहा उसे जिला बना दिया। हमारी सरकार ने आते ही इस पर रिव्यू किया है । एक जिले को बनने में हजारों करोड रुपए चाहिए होते हैं । सरकार पूरी तरह से सोच समझकर इस पर  फैसला करेगी। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के द्वारा राजस्थान में सरकार की जगह सर्कस चलने के आरोप पर कहां की सर्कस तो उनकी सरकार के वक्त चला था तब विधायकों को बॉडी बंदी में रखा गया था। उनके मंत्री विधानसभा में राजस्थान को मर्दों का प्रदेश कह रहे थे।  राजस्थान में सरकार बनने के बाद लोकसभा आचार संहिता लगने का इंतजार नहीं किया और चार माह में ही ऐतिहासिक कार्य किया।

Read More Rising Rajasthan Investment Summit 2024: 34 निवेशकों ने 1119.17 करोड़ का निवेश करने का किया एमओयू

Post Comment

Comment List

Latest News

जम्मू-कश्मीर में लोगों के अधिकार बहाल करेगी सरकार, हक की लड़ाई लड़ेगी इंडिया समूह : राहुल जम्मू-कश्मीर में लोगों के अधिकार बहाल करेगी सरकार, हक की लड़ाई लड़ेगी इंडिया समूह : राहुल
कांग्रेस नेताओं ने एक्स पर कहा कि राज्य की इंडिया समूह सरकार हर स्तर पर जनता के हक की लड़ाई...
भाजपा सरकार ने कांग्रेस को कोसने के अलावा कुछ नहीं किया, उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी कांग्रेस : डोटासरा
राज्य में अपराधों का ग्राफ गिरने का दावा कर रहे भजनलाल शर्मा, ड्रग्स कारोबार पर स्पष्ट करें स्थिति : जूली
गहलोत सरकार के अंतिम 6 महीनों के फैसलों की मंत्रियों ने की समीक्षा, 7 विभागों के मामलों पर हुई चर्चा
दक्षिण रेलवे ने ट्रेन सेवाओं के समय में किया बदलाव, चेन्नई से 3 एक्सप्रेस पूरी तरह रद्द
एलन मस्क ने ट्रम्प के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, चुनाव प्रचार के लिए दिया 7.5 करोड़ डॉलर का दान
जॉनसन कंपनी एक व्यक्ति को देगी 126 करोड़ रुपए का हर्जाना