पुलिस का खुलासा : एटीएम का पासवर्ड चोरी कर 15 लाख रुपए उड़ाए

किसी संदिग्ध व्यक्ति ने छेड़छाड़ की है

पुलिस का खुलासा : एटीएम का पासवर्ड चोरी कर 15 लाख रुपए उड़ाए

डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने मीडिया को बताया कि एक आरोपी पूर्व में एटीएम में पैसे डालने का काम करता है।

जयपुर। रामगंज थाना पुलिस ने रामंगज बाजार स्थित सेंट्रल बैंक इण्डिया के एटीएम से 15 लाख 20 हजार 3 सौ रुपए चुराने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 लाख, 19 हजार रुपए बरामद किए हैं। डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने मीडिया को बताया कि एक आरोपी पूर्व में एटीएम में पैसे डालने का काम करता है, उसने ही अपने साथी से मिलकर पासवर्ड से एटीएम में बिना तोड़फोड़ किए सरलता से पैसा निकाल लिया था। पुलिस ने आरोपी रोहिताश कुम्हार निवासी विजवाड़ थाना मालाखेडा और रोहिताश राजपूत गांव चिगरावली मोड़ लक्ष्मणगढ़ को गिरफ्तार किया। डूडी ने बताया कि दस जुलाई को सेंट्रल बैंक ऑफ इण्डिया के प्रबंधक बद्रीनारायण मीणा ने रिपोर्ट दी कि रामगंज बाजार स्थित एटीएम से सुबह करीब छह बजे ई-सर्विलांस सिस्टम पर सूचना मिली कि एटीएम के अन्दर किसी संदिग्ध व्यक्ति ने छेड़छाड़ की है। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया तो एटीएम मशीन सीआरए की उपस्थिति में खोली गई तो 15 लाख, 20 हजार, 300 रुपए की तीन कैसेट कम मिली। जबकि एटीएम मशीन में किसी भी तरह की तोड़फोड़ एवं नुकसान नहीं हुआ था। पुलिस ने टीम का गठन कर घटना स्थल के आस-पास के करीब दो सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले। घटनाकारित करने वाले बदमाशों के कपड़े, जूते और हेलमेट के आधार पर रूट मेप तैयार कर संभावित स्थानों पर दबिश दी गई, जिसमें दोनों आरोपी धरे गए।

कैसे खुला मामला
पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी रोहिताश कुम्हार पिछले महिने तक एटीएम बैंक में पैसे डालने का काम करता था। ऐसे में पुलिस ने अपना फोकस रोहिताश कुम्हार पर किया और गांव से दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो उसने अपने दूसरे साथी रोहिताश सिंह राजपूत का नाम बताया तो पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी रानू शर्मा ने बताया कि एटीएम एमसी को खोलकर पैसे निकाले गए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि एटीएम एमसी को खोलने पर मैसेज बैंक के शाखा प्रबंधक के पास जाता है, उनसे पासवर्ड लेने के बाद ही एटीएम से पैसे निकल सकते हैं, लेकिन पुराना एटीएम होने से मैसेज शाखा प्रबंधक के पास नहीं गया, इसकी जानकारी रोहिताश कुम्हार को थी। उसे यह अच्छे से पता था कि वह एटीएम से पैसे निकालेगा तो उसका मैसेज शाखा प्रबंधक को नहीं जाएगा और उनसे पासवर्ड लेने के भी आवश्यकता नहीं होगी। 

 

Tags: theft

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश