कोटपूतली-बहरोड़ सहित कुछ स्थानों पर बारिश, जयपुर में उमस भरी गर्मी

कोटपूतली-बहरोड़ सहित कुछ स्थानों पर बारिश, जयपुर में उमस भरी गर्मी

एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में 18 जुलाई के आसपास बनने की संभावना है और मानसून ट्रफ लाइन आज भी दक्षिणी राजस्थान के भागों से होकर गुजर रही है।

जयपुर। आज एक कम दबाव का क्षेत्र छत्तीसगढ़ व आसपास के विदर्भ क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है। एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में 18 जुलाई के आसपास बनने की संभावना है और मानसून ट्रफ लाइन आज भी दक्षिणी राजस्थान के भागों से होकर गुजर रही है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी  4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने और कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। 17-18 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है।पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। 17 जुलाई को जोधपुर संभाग व 18 जुलाई को शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं कोटपूतली-बहरोड़ जिले में मंगलवार सुबह-सुबह तेज बारिश हुई। करीब 2 घंटे की बरसात के बाद कई इलाकों में पानी भर गया। उधर, मौसम विभाग ने 21 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। इनमें से उदयपुर सहित 7 जिलों में तेज बरसात होगी। वहीं जयपुर में आज भी सुबह से उमस भरी गर्मी से हाल बेहाल है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश