राज्य में अपराधों का ग्राफ गिरने का दावा कर रहे भजनलाल शर्मा, ड्रग्स कारोबार पर स्पष्ट करें स्थिति : जूली

भजनलाल शर्मा इसका सार्वजनिक रूप से खुलासा करें

राज्य में अपराधों का ग्राफ गिरने का दावा कर रहे भजनलाल शर्मा, ड्रग्स कारोबार पर स्पष्ट करें स्थिति : जूली

यह बहुत गंभीर और चिंताजनक बात है। अगर मध्य प्रदेश सरकार झूठी तोहमत लगा रही है तो मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इसका सार्वजनिक रूप से खुलासा करें।

जयपुर। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राज्य में अपराधों का ग्राफ गिरने का दावा कर रहे हैं। दूसरी ओर भाजपा शासित मध्य प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री कह रहे हैं कि मध्य प्रदेश में पकड़ी गई करीब दो हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स राजस्थान के सीमावर्ती जिले से आयी है। अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को स्पष्ट करना चाहिए कि इनमें कौन सही है। यदि राजस्थान में नशे के कारोबार की जड़ें फैले होने का मध्य प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का दावा सही है, तो यह बहुत गंभीर और चिंताजनक बात है। अगर मध्य प्रदेश सरकार झूठी तोहमत लगा रही है, तो मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इसका सार्वजनिक रूप से खुलासा करें।

जूली ने कहा है कि मध्य प्रदेश के भोपाल में 1814 करोड़ रुपये और झाबुआ में 168 करोड़ रुपये की ड्रग्स की दो खेप पकड़े जाने पर वहां के वरिष्ठ मंत्री जो भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भी रहे हैं। वे राजस्थान पर तोहमत लगा रहे हैं कि ड्रग्स के कारोबार की जड़ें राजस्थान में फैली हुई हैं। यह आरोप बहुत गंभीर है और राज्य के मुखिया जो गृह मंत्री भी हैं। उन्हें इसका स्पष्टीकरण देना चाहिए। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का यह बयान असंगत है कि राज्य में अपराधों का ग्राफ गिरा है। मुख्यमंत्री आंकड़ों के मकड़जाल का सहारा ले रहे हैं। विधानसभा के बजट सत्र में एक सवाल के जवाब में सरकार ने कबूला था कि वर्ष 2024 के शुरूआती छह महीनों में राज्य में महिला अपराध के बीस हज़ार 776 प्रकरण दर्ज हुए हैं। यह आंकड़ा चिंताजनक है और सरकार आंकड़ों की बाजीगरी से प्रदेश में बढ़ते अपराधों को रोकने में अपनी विफलता छिपाने की कोशिश कर रही है। प्रदेश में जंगलराज की स्थिति है।

कई जिलों में पुलिस अधीक्षक तक सरकार नहीं लगा पा रही है। विगत दिनों भिवाड़ी में सरेआम एक ज्वैलर की लूट के इरादे से हत्या हुई। इसके बाद दिल्ली हाइवे पर एक होटल में रंगदारी वसूलने के लिए गोलियां बरसायी गयी। जिस तरह मुंबई में वरिष्ठ राजनेता बाबा सिद्धिकी की जघन्य हत्या हुई है। उसके बाद राजस्थान में कानून व्यवस्था की समीक्षा को लेकर सरकार ने कोई बड़ा कदम नहीं उठाया, जबकि यह जगजाहिर है कि ऐसे कुख्यात गैंगस्टरों के निशाने पर राजस्थान और खास तौर पर राजधानी जयपुर लगातार रही है। आर्थिक महानगर के रूप में विकसित हो रहे जयपुर में नागरिकों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार को विशेष सजगता की जरूरत है। जूली ने कहा कि प्रदेश की पर्ची सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था पर ध्यान देने में अब तक पूरी तरह विफल रही है। सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी और नित नये सर्क स दिखाकर सरकार सुशासन का दावा नहीं कर सकती। सुशासन धरातल पर दिखना चाहिए।

Tags: julee

Post Comment

Comment List

Latest News

जम्मू-कश्मीर में लोगों के अधिकार बहाल करेगी सरकार, हक की लड़ाई लड़ेगी इंडिया समूह : राहुल जम्मू-कश्मीर में लोगों के अधिकार बहाल करेगी सरकार, हक की लड़ाई लड़ेगी इंडिया समूह : राहुल
कांग्रेस नेताओं ने एक्स पर कहा कि राज्य की इंडिया समूह सरकार हर स्तर पर जनता के हक की लड़ाई...
भाजपा सरकार ने कांग्रेस को कोसने के अलावा कुछ नहीं किया, उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी कांग्रेस : डोटासरा
राज्य में अपराधों का ग्राफ गिरने का दावा कर रहे भजनलाल शर्मा, ड्रग्स कारोबार पर स्पष्ट करें स्थिति : जूली
गहलोत सरकार के अंतिम 6 महीनों के फैसलों की मंत्रियों ने की समीक्षा, 7 विभागों के मामलों पर हुई चर्चा
दक्षिण रेलवे ने ट्रेन सेवाओं के समय में किया बदलाव, चेन्नई से 3 एक्सप्रेस पूरी तरह रद्द
एलन मस्क ने ट्रम्प के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, चुनाव प्रचार के लिए दिया 7.5 करोड़ डॉलर का दान
जॉनसन कंपनी एक व्यक्ति को देगी 126 करोड़ रुपए का हर्जाना