ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

पुणे के डीएम के खिलाफ थाने में दी शिकायत

ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

विवादों में घिरी महाराष्ट्र की ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने पुणे के जिलाधिकारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

मुंबई। विवादों में घिरी महाराष्ट्र की ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने पुणे के जिलाधिकारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सूत्रों के मुताबिक पूजा खेडकर ने पुणे डीएम पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पूजा ने सोमवार रात पुलिस को फोन कर बुलाया था। तीन महिला कांस्टेबल पूजा के वाशिम स्थित घर पहुंची थी और उनके पूछताछ की थी। पुलिस की टीमें पूजा के पिता दिलीप खेडकर और मां मनोरमा खेडकर की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही हैं। जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद और फायरिंग की घटना के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

एकेडमी ने ट्रेनिंग रद्द कर वापस बुलाया
पूजा खेडकर की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। विवादों में घिरने के बाद उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी ने पूजा खेडकर का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिया है और उन्हें तत्काल वापस बुलाने के लिए पत्र लिखा है। एकेडमी ने महाराष्ट्र सरकार को भी इस संबंध में पत्र लिखकर सूचित किया गया है।

पूजा पर ये लगे हैं आरोप
पूजा खेडकर पर उन्होने दृष्टिबाधित और मानसिक रूप से बीमार होने का प्रमाण पत्र जमा करके यूपीएससी परीक्षा में हिस्सा लिया था। उसके आधार पर विशेष रियायतें पाकर वो आईएएस बनीं। यदि उन्हें यह रियायत नहीं मिलती तो उनके लिए प्राप्त अंकों के आधार पर आईएएस पद प्राप्त करना असंभव होता। पूजा पर आरोप है कि चयन के बाद पूजा को मेडिकल जांच से गुजरना था, लेकिन उन्होंने इसे टाल दिया। उन्होंने विभिन्न कारणों से छह बार मेडिकल परीक्षण से इनकार कर दिया। बाद में बाहरी मेडिकल एजेंसी से एमआरआई रिपोर्ट जमा करने का विकल्प चुना, जिसे यूपीएससी ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया। हालांकि बाद में यूपीएससी ने इस रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश