चीन के सैन्य अभ्यास की अमेरिका ने की निंदा, बोला, यह गैर-जिम्मेदार और अस्थिर

बारीकी से नजर रखी है

चीन के सैन्य अभ्यास की अमेरिका ने की निंदा, बोला, यह गैर-जिम्मेदार और अस्थिर

यह एक नियमित, घरेलू-केंद्रित संबोधन है। ताइवान ने ऐतिहासिक रूप से पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी) से बहुत कम प्रतिक्रिया दी है।

वाशिंगटन। अमेरिका ने ताइवान के पास चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के ज्वाइंट स्वॉर्ड-2024बी सैन्य अभ्यास की निंदा की है और इसे गैर-जिम्मेदार, असंगत और अस्थिर करने वाला करार दिया है। अमेरिका के रक्षा विभाग के प्रवक्ता मेजर जनरल पैट राइडर ने कहा कि हमने ताइवान के आसपास चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के अभ्यास, ज्वाइंट स्वॉर्ड 2024बी पर बारीकी से नजर रखी है। यह सैन्य दबाव अभियान गैर-जिम्मेदार, असंगत और अस्थिर करने वाला है। जैसा कि व्हाइट हाउस ने पिछले सप्ताह उल्लेख किया था कि ताइवान के राष्ट्रपति के लिए 10/10 पर टिप्पणी करना एक लंबे समय से चली आ रही परंपरा है। 

यह एक नियमित, घरेलू-केंद्रित संबोधन है। ताइवान ने ऐतिहासिक रूप से पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी) से बहुत कम प्रतिक्रिया दी है। फिर भी पीआरसी ने उत्तेजक, सैन्य कार्रवाई करने के लिए इस अवसर को चुना है। उन्होंने कहा कि भारत-प्रशांत क्षेत्र में चीन को रोकने की अमेरिका की क्षमता मजबूत बनी हुई है तथा अमेरिका को क्षेत्र में अपनी वर्तमान सैन्य स्थिति पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि ताइवान जलडमरूमध्य में शांति और स्थिरता में पूरी दुनिया की हिस्सेदारी है और हम ताइवान जलडमरूमध्य में शांति और स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध देशों की बढ़ती संख्या को देख रहे हैं।

 

Tags: condemned

Post Comment

Comment List

Latest News

जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति
लोकतंत्र में राजनीतिक अभेद्यता का किला बनती जा रही है जनसांख्यिकीय अव्यवस्था
कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए नियुक्त किए संयोजक, पर्यवेक्षक भी बनाए
महाराष्ट्र में हल्के वाहन टोल फ्री, प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों पर भी हो रही पूरी वसूली 
शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त
जयपुर स्टेशन बना राजस्थान का पहला एनएसजी-1 स्टेशन
द स्टोरी एंड द फिल्म विषय पर कार्यशाला 
रेल मंत्री ने 'शेतकरी समृद्धि' विशेष किसान रेलगाड़ी का किया शुभारंभ