शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त

इन आदेशों को वापस लिया

शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की आपसी खींचतान  के चलते शिक्षा विभाग ने लिया फैसला

जयपुर। शिक्षा विभाग में शिक्षकों की तबादला सूची जारी हुई, लेकिन महज कुछ घंटे बाद ही सूची निरस्त कर दी गई। यह सब शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा के आपस में खींच तान के चलते हुआ है। प्रदेश में तबादलों पर प्रतिबंध के बावजूद शिक्षा विभाग में व्याख्याता और तृतीय श्रेणी शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई। सूची के आउट होने के साथ ही जयपुर तक हलचल हुई, जिसके बाद तत्काल ही तबादला सूची को निरस्त कर दिया गया।

शिक्षा निदेशालय की इस तबादला सूची में व्याख्याता और तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादला किए गए, लेकिन इन तबादला सूची के जारी होने के बाद शिक्षा निदेशालय से लेकर जयपुर तक हलचल हुई और उच्च स्तर पर मिले आदेशों के बाद शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने अपने जारी आदेशों को वापस प्रत्याहारित कर लिया।

तबादलों के बाद सचिवालय की गलियारों में जमकर चर्चा हुई। साथ ही उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए भी सरकार ने इन तबादलो को वापस लेने का फैसला किया। शिक्षा विभाग में प्रतिबंध के बावजूद तबादला होने की बात केवल निदेशालय तक सीमित नहीं रही। यही कारण रहा कि तबादला आदेश जारी होने के तुरंत बाद यह खबर फैल गई और इसको लेकर उच्च स्तर पर चर्चा हुई, जिसके बाद इन आदेशों को वापस लिया। मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने भी इसको निरस्त करने के लिए शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा था।

Post Comment

Comment List

Latest News

जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति
लोकतंत्र में राजनीतिक अभेद्यता का किला बनती जा रही है जनसांख्यिकीय अव्यवस्था
कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए नियुक्त किए संयोजक, पर्यवेक्षक भी बनाए
महाराष्ट्र में हल्के वाहन टोल फ्री, प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों पर भी हो रही पूरी वसूली 
शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त
जयपुर स्टेशन बना राजस्थान का पहला एनएसजी-1 स्टेशन
द स्टोरी एंड द फिल्म विषय पर कार्यशाला 
रेल मंत्री ने 'शेतकरी समृद्धि' विशेष किसान रेलगाड़ी का किया शुभारंभ