'नैतिक मूल्यों की ज्योति बाल निबंध संग्रह' पुस्तक का शिक्षा मंत्री ने किया विमोचन

पुस्तक बच्चों के लिए अनुकरणीय है

'नैतिक मूल्यों की ज्योति बाल निबंध संग्रह' पुस्तक का शिक्षा मंत्री ने किया विमोचन

दिलावर ने कहा कि तंवर द्वारा लिखित 'नैतिक मूल्यों की ज्योति पुस्तक' निश्चित ही छोटे-छोटे बच्चों में संस्कार का बीजा रोपण करेगी।

जयपुर। शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने ओमप्रकाश तंवर द्वारा लिखित पुस्तक 'नैतिक मूल्यों की ज्योति बाल निबंध संग्रह' का आज यहां जयपुर स्थित अपने राजकीय आवास पर विमोचन किया। इस अवसर पर दिलावर ने कहा कि जीवन में नैतिक मूल्यों का बड़ा महत्व है। नैतिक मूल्य व्यक्ति को संस्कारी बनाते हैं और अनुशासित व संयमित जीवन जीने की प्रेरणा देते हैं।

उन्होंने कहा कि तंवर द्वारा लिखित 'नैतिक मूल्यों की ज्योति पुस्तक' निश्चित ही छोटे-छोटे बच्चों में संस्कार का बीजा रोपण करेगी। यह पुस्तक बच्चों के लिए अनुकरणीय है। ओमप्रकाश तंवर द्वारा लिखित इस पुस्तक में जल्दी सोए, जल्दी उठें, छुए बड़ों के पैर, पाए उनका आशीर्वाद, पहला सुख निरोगी काया, आज का काम आज ही निपटाए, जैसे छोटे-छोटे प्रेरणादाई निबंधों के जरिए बच्चों को बौद्धिक, नैतिक, भावात्मक, सामाजिक एवं जीवन कौशल मूल्य की शिक्षा देने का उत्तम प्रयास किया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति
लोकतंत्र में राजनीतिक अभेद्यता का किला बनती जा रही है जनसांख्यिकीय अव्यवस्था
कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए नियुक्त किए संयोजक, पर्यवेक्षक भी बनाए
महाराष्ट्र में हल्के वाहन टोल फ्री, प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों पर भी हो रही पूरी वसूली 
शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त
जयपुर स्टेशन बना राजस्थान का पहला एनएसजी-1 स्टेशन
द स्टोरी एंड द फिल्म विषय पर कार्यशाला 
रेल मंत्री ने 'शेतकरी समृद्धि' विशेष किसान रेलगाड़ी का किया शुभारंभ