World Junior Squash Championships: भारत के शौर्य बावा ने जीता कांस्य पदक

World Junior Squash Championships: भारत के शौर्य बावा ने जीता कांस्य पदक

गौरतलब है कि यह विश्व जूनियर चैंपियनशिप में किसी भारतीय पुरुष स्क्वैश खिलाड़ी द्वारा हासिल किया गया दूसरा पदक है।

ह्यूस्टन। रत के शौर्य बावा ने टेक्सास के ह्यूस्टन में मंगलवार को आयोजित वर्ल्ड जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत लिया है। भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी ने बॉयज एकल सेमीफाइनल मुकाबले में मिस्त्र के मोहम्मद जकारिया से 0-3 से हारने के बाद उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। शौर्या बावा को 41 मिनट तक चले इस रोमांचक मुकाबले में 5-11, 5-11, 9-11 से हार का सामना करना पड़ा।

बावा ने राउंड ऑफ 32 में संयुक्त राज्य अमेरिका के रस्टिन वाइज़र को हराया। इसके बाद उन्होंने अर्जेंटीना के सेगुंडो पोर्टाबेल्स को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। बावा ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मलेशिया के लो वा सर्न को 2-11, 11-4, 10-12, 11-8, 12-10 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

गौरतलब है कि यह विश्व जूनियर चैंपियनशिप में किसी भारतीय पुरुष स्क्वैश खिलाड़ी द्वारा हासिल किया गया दूसरा पदक है। इससे पहले एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कुश कुमार ने साल 2014 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले आखिरी भारतीय थे। वहीं, गर्ल्स टूर्नामेंट में अनाहत सिंह क्वार्टरफाइनल से आगे बढ़ने में असफल रहीं, जो दो बार की एशियाई खेलों की पदक विजेता रह चुकी हैं।

ज्ञातव्य है कि अनाहत ने एक भी सेट गंवाए बिना क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन मिस्र की नादियान एल्हामामी के खिलाफ शुरुआती दो सेट हार गईं। उन्होंने गेम को पांचवें सेट तक ले जाने के लिए शानदार वापसी की, लेकिन एल्हामामी ने उन्हें 13-11 से हराकर भारतीय खिलाड़ी को पदक से पीछे धकेल दिया।

Read More नया इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाने की तैयारी, पुराने का उपयोग नहीं, मेडिटेशन सेंटर व एथलेटिक्स वेट ट्रेनिंग हॉल पर लगे हैं ताले

भारतीय खिलाड़ी को मिस्त्र की नादियान एल्हामामी के खिलाफ 8-11, 9-11, 11-5, 12-10, 11-13 से हार मिली।

Read More पेरिस पैरालंपिक : क्लब थ्रो में धर्मबीर ने जीता गोल्ड, प्रणव ने जीता सिल्वर

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश