पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह की भी क्रिकेट में एंट्री

27 को लड़ सकते हैं झालावाड़ जिला संघ के अध्यक्ष का चुनाव

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह की भी क्रिकेट में एंट्री

जिला क्रिकेट संघों में पहले से ही कई राजनेता पदाधिकारी बने हैं।

जयपुर। झालावाड़ के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह भी अब राजस्थान की क्रिकेट राजनीति में उतर आए हैं। दुष्यंत सिंह को गत दिनों झालावाड़ जिला क्रिकेट संघ से सम्बद्ध भारत क्रिकेट क्लब में अध्यक्ष चुना गया है। अब उनका झालावाड़ जिला संघ में 27 अक्टूबर को होने वाले अध्यक्ष पद के चुनाव में भी चुना जाना तय माना जा रहा है। हालांकि इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। दुष्यंत सिंह अगर झालावाड़ जिला संघ में चुनकर आते हैं, तो वे आरसीए का चुनाव लड़ने की पात्रता हासिल कर लेंगे। झालावाड़ जिला क्रिकेट संघ की ओर से 27 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में पर्यवेक्षक भेजने के लिए आरसीए की एडहॉक कमेटी के साथ ही राजस्थान खेल परिषद को भी चिट्टी भेजी गई है। 

सीपी जोशी और वैभव गहलोत रह चुके हैं अध्यक्ष
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. सीपी जोशी जैसे बड़े राजनेता पहले भी आरसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं। दोनों ही दो-दो बार आरसीए के अध्यक्ष बने। 

ये राजनेता पहले से हैं जिला संघों में
जिला क्रिकेट संघों में पहले से ही कई राजनेता पदाधिकारी बने हैं। राजस्व मंत्री हेमन्त मीणा हाल ही प्रतापगढ़ के अध्यक्ष बनकर आए हैं, वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पिंकेश जैन जिले के सचिव हैं। पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक जसवंत यादव के बेटे मोहित यादव अलवर, पूर्व मंत्री और सांसद घनश्याम तिवाड़ी के बेटे आशीष तिवाड़ी और भाजपा नेता श्रवण चौधरी सीकर से, मंत्री मदन दिलावर के बेटे पवन दिलावर बारां से, मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के बेटे धनंजय सिंह नागौर से, पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ के बेटे पराक्रम सिंह चूरू से, भाजपा नेता डीडी कुमावत सवाई माधोपुर से आरसीए की राजनीति में एंट्री कर चुके हैं। कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा धौलपुर, पूर्व कांग्रेस विधायक संयम लोढ़ा सिरोही, भाजपा विधायक जयदीप बिहाणी गंगानगर और भाजपा नेता रामपाल शर्मा पहले से ही भीलवाड़ा में पदाधिकारी बने हैं। 

झालावाड़ में 27 अक्टूबर को होने वाले अध्यक्ष समेत दो पदों के चुनाव को लेकर सचिव फारुख ने ऑब्जर्वर के लिए पत्र भेजा है लेकिन इस बारे में जानकारी एडहॉक कमेटी के कन्वीनर जयदीप बिहाणी ही बता पाएंगे, चूंकि आब्जर्वर की नियुक्ति उन्हीं को करनी है। चुनाव में कौन-कौन उम्मीदवार बन रहा है, इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। 
-धर्मवीर सिंह शेखावत, सदस्य एडहॉक कमेटी

Read More नेशनल हाइवे 27 पर सुखाने के लिए फैलाई जिंस

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना