पावर बाइक के शौक ने बनाया शातिर वाहन चोर

पुलिस की तीन टीमों ने 29 गाडिय़ां बरामद की 

पावर बाइक के शौक ने बनाया शातिर वाहन चोर

गाडिय़ों की अनुमानित कीमत 45 लाख , तीन शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, एक खरीददार भी चढ़ा हत्थे, जोधपुर, बीकानेर, हरियाणा और अहमदाबाद तक उड़ाई गई पावर बाइक

जोधपुर। बीकानेर के पांचू स्थित नाथूसर के रहने वाले हंसराज को पावर बाइक के शौक ने शातिर वाहन चोर बना डाला। उसे पावर बाइक से अपने गांव में घूूमने के शौक में जोधपुर, बीकानेर, गुडग़ांव, हरियाणा और अहमदाबाद में गाडिय़ां चोरी कर ली। उससे पुलिसने पांच पावर बाइक को जब्त किया है। एक बाइक अपने दोस्त को बेची थी वो भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। साथी के पकड़े जाने पर पूरा खुलासा हो पाया। पुलिस की तीन टीमों ने अथक परिश्रम कर तीन शातिर वाहन चोरों से 29 बाइक को जब्त करने के साथ खरीददार सहित चार लोगों को अब गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे क ड़ी पूछताछ की जा रही है। 
पुलिस उपायुक्त पूर्व भुवनभूषण यादव ने बताया कि जिला पूर्व में बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए तीन शातिर वाहन चोरों को पकड़ा गया, एक खरीददार भी पुलिस के हाथ लगा है। वाहन चोरी की घटनाओं की रोकथाम के लिए एडीसीपी पूर्व नाजिम अली के सुपरविजन में एसीपी पूर्व मांगीलाल के नेत्त्व में उदयमंदिर थानाधिकारी अमित सिहाग के साथ तीन टीमों का गठन किया गया। 
पुलिस की टीम में शामिल अधिकारियों ने पहले बीकानेर जिले के पांचू निवासी राकेश उपाध्याय पुत्र गौरीशंकर को पावर बाइक पर संदिज्ध रूप से पकड़ा था। तब उसने बताया कि यह बाइक उसने अपने मित्र बीकानेर के पांचू स्थित नाथूसर निवासी हंसराज से खरीद की। शातिर वाहन चोर हंसराज को उसके गांव से दस्तयाब कर लिया। पूछताछ में उसने छह और पावर बाइक चोरी करना बताया। वह पावर बाइक पर गांव में घूमने का शौक रखता है। इसके लिए उसने बीकानेर, जोधपुर, हरियाणा गुडग़ांव एवं अहमदाबाद से पावर बाइक को चुराया। 
डीसीपी पूर्व भुवनभूषण यादव के अनुसार पुलिस की गठित दूसरी टीम ने राजीव गांधी नगर थानान्तर्गत सिरोड़ी निवासी पुखराज पुत्र चैनाराम जाट को गिरफ्तार कर 16 मोटर साइकिलें बरामद की है। जोकि शहर के विभिन्न स्थानों से चुराई गई। पुलिस की तीसरी टीम ने मिलकर जाटों का बास खेजड़ला बिलाड़ा हाल अरविंद नगर एयरफोर्स एरिया में रहने वाले मनोहर उर्फ गणपत पुत्र जस्साराम जाट को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने छह बाइक को जब्त किया। वह कचहरी परिसर से बाइक चुराने में खूब शातिर रहा है। 

पुलिस टीमों में यह रहे शामिल:
पुलिस की टीम में शामिल एएसआई बींजाराम, गोरधनराम, भंवरराम , हैडकांस्टेबल महेशचंद्र,अशोक, भगाराम, किशोर सिंह के साथ कांस्टेबल विकास विश्रोई, अकरम खां , बींजाराम रूपेश एवं क मलेश कुमार, राकेश, रामप्रकाश, सुरेश एवं सुभाष आदि शामिल थे। 

 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत