RBI@90 क्विज़ कल होगी आयोजित, छात्रों से सामान्य ज्ञान-आधारित पूछे जाएंगे प्रश्न

जयपुर कार्यालय की ओर से नोवेटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर में होगी प्रतियोगिता

RBI@90 क्विज़ कल होगी आयोजित, छात्रों से सामान्य ज्ञान-आधारित पूछे जाएंगे प्रश्न

राजस्थान के विभिन्न कॉलेजों की कुल 90 टीमें राज्य स्तर पर भाग लेंगी।

जयपुर। भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) इस वर्ष अपने परिचालन के 90वें वर्ष का जश्न मना रहा है। इसके उद्देश्य और गंतव्य तक पहुँचने के लिए पूरे वर्ष आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला के हिस्से के रूप में, बैंक ने आरबीआई90 क्विज़ लॉन्च किया है, जो सभी धाराओं के स्नातक छात्रों के लिए एक राष्ट्रव्यापी सामान्य ज्ञान-आधारित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता है।

आरबीआई90 क्विज़ एक टीम-आधारित प्रतियोगिता है, जो कई चरणों में आयोजित की गई है। ऑनलाइन चरण 19-21 सितंबर, 2024 तक आयोजित किया गया था। राजस्थान राज्य के लिए राज्य स्तरीय दौर का आयोजन आरबीआई जयपुर कार्यालय की ओर से नोवेटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा।

राजस्थान के विभिन्न कॉलेजों की कुल 90 टीमें (प्रत्येक टीम में दो सदस्य) राज्य स्तर पर भाग लेंगी। इन 90 टीमों में से शीर्ष 6 प्रदर्शन करने वाली टीमें मंच पर प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिनमें से एक विजेता टीम 3 दिसंबर, 2024 को इंदौर में आयोजित होने वाले जोनल राउंड में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं के लिए पुरस्कार क्रमशः 2 लाख, 1.5 लाख और 1 लाख हैं।

Tags: RBI Quiz

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रियंका गांधी ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन, रोड शो में शामिल हुए कांग्रेस के प्रमुख नेता प्रियंका गांधी ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन, रोड शो में शामिल हुए कांग्रेस के प्रमुख नेता
रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रितक मोर्चा (यूडीएफ) के कार्यकर्ता और महिलाओं और बच्चों...
कल्याण बनर्जी के अलोकतांत्रिक व्यवहार पर अपना स्टैंड बताए इंडी गठबंधन: शेखावत
कांग्रेस में टिकटों का इंतज़ार जारी, दिल्ली तक टकटकी लगाए बैठे दावेदार
बनवारी शर्मा के निधन पर जूली ने व्यक्त किया शोक 
याह्या अफरीदी पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश नियुक्त, शपथ दिलाने की भी दी मंजूरी
कुशलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष का बढ़ाया 60 दिन के लिए कार्यकाल
सीपी योगेश्वर ने कांग्रेस के टिकट के लिए किया आवेदन : शिवकुमार