शिक्षा विभाग के आदेश की अवेहलना: प्रचंड गर्मी में खुले स्कूल

निजी स्कूल आदेशों की अवहेलना करते हुए खुले रहे

शिक्षा विभाग के आदेश की अवेहलना: प्रचंड गर्मी में खुले स्कूल

शिक्षा विभाग ने गर्मी को देखते हुए जिले के सभी स्कूलों को छात्रों के लिए बंद किए जाने के आदेश जारी किए है। शहर के कई निजी स्कूल आदेशों की अवहेलना करते हुए खुले रहे। इन स्कूलों में ना केवल टीचर्स, बल्कि स्टूडेंट्स को भी बुलाया गया।

जयपुर। शिक्षा विभाग ने गर्मी को देखते हुए जिले के सभी स्कूलों को छात्रों के लिए बंद किए जाने के आदेश जारी किए है। शहर के कई निजी स्कूल आदेशों की अवहेलना करते हुए खुले रहे। इन स्कूलों में ना केवल टीचर्स, बल्कि स्टूडेंट्स को भी बुलाया गया। शहर के कई छोटे और बड़े स्कूल में स्टूडेंट्स को स्कूल बुलाया। जानकारी के मुताबिक विद्याश्रम स्कूल, एमजीडी, एसएमएस स्कूल, जय पेडि़वाल, कैंब्रिज कोर्ट स्कूल ने स्टूडेंट्स की छुट्टी नहीं की। हालांकि कुछ स्कूल ऐसे भी थे, जिन्होंने आदेश की पालना करते हुए देर रात तक अभिभावकों को ग्रीष्मावकाश की सूचना दी। वहीं रेयान इंटरनेशनल स्कूल के संचालक सुनील ने कहा कि उनके स्कूल में सिर्फ टीचर्स को ही बुलाया गया है। शिक्षा विभाग के आदेश के बाद बच्चों की छुट्टियां कर दी गई हैं। हमने स्टूडेंट्स के लिए अगले 10 दिनों तक के लिए ऑनलाइन क्लास भी शुरू कर दी हैं। सेंट जेवियर्स स्कूल प्रशासन ने देर रात अभिभावकों को स्कूल में समर ब्रेक शुरू होने का मैसेज भेजा, जिससे अभिभावकों में असमंजस की स्थिति पैदा ना हो।

गौरतलब है कि शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर 11 मई से 30 जून तक सरकारी और गैरसरकारी स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश घोषित किया था, लेकिन शिक्षा विभाग के आदेश का निजी स्कूल विरोध करते हुए आज स्कूल में बच्चों को बुला लिया। इन निजी स्कूलों का कहना है कि अचानक आदेश निकालकर विभाग अवकाश घोषित नहीं कर सकता। स्कूलों में स्टूडेंट्स को बुलाए जाने का संयुक्त अभिभावक संघ ने विरोध किया है। संघ केप्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि शिक्षा विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी कर प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में भीष्म गर्मी को देखते हुए 30 जून तक छुट्टियां घोषित की है, लेकिन प्रदेश का निजी स्कूल इस आदेश को कोई महत्व नहीं दे रहा है और खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए शिक्षा निदेशक के आदेश को ताक पर रख दिया।


Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा