लंबे युद्ध की तैयारी में पुतिन : अमेरिका

रूस क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है

लंबे युद्ध की तैयारी में पुतिन : अमेरिका

अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने चेतावनी दी है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में लंबे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक एवरिल हैंस ने कहा कि यूक्रेन की पूर्वी भाग में रूस की जीत भी संभावित रूप से संघर्ष को समाप्त नहीं कर सकती है।

वाशिंगटन। अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने चेतावनी दी है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में लंबे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक एवरिल हैंस ने कहा कि यूक्रेन की पूर्वी भाग में रूस की जीत भी संभावित रूप से संघर्ष को समाप्त नहीं कर सकती है। पूर्वी भाग में भीषण लड़ाई जारी है, जहां रूस क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। जानकारी के अनुसार मॉस्को ने अब अपना ध्यान डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करने पर केंद्रित कर दिया है। हैंस ने एक अमेरिकी सीनेट समिति की सुनवाई में कहा कि राष्ट्रपति पुतिन अभी भी डोनबास के अलावा लक्ष्यों को प्राप्त करने का इरादा रखते हैं, लेकिन वह अपनी महत्वाकांक्षाओं और रूस की वर्तमान पारंपरिक सैन्य क्षमताओं के बीच मेल नहीं बना पा रहे हैं।

रूसी राष्ट्रपति शायद यूक्रेन के लिए अमेरिका और यूरोपीय संघ के समर्थन पर भरोसा कर रहे हैं, क्योंकि मुद्रास्फीति, भोजन की कमी और ऊर्जा की व्यवस्था काफी खराब हो गईं। उन्होंने चेतावनी दी कि इससे रूसी राष्ट्रपति को युद्ध को और आगे ले जाने के लिए बल मिलेगा।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल