शहर के 4 प्रमुख राजमार्गों पर बनेंगे सेटेलाईट हाॅस्पिटल और बस स्टेण्ड

जेडीए आयुक्त रवि जैन ने यूडीएच शांति धारीवाल के समक्ष प्रस्तुतिकरण दिया।

शहर के 4 प्रमुख राजमार्गों पर बनेंगे सेटेलाईट हाॅस्पिटल और बस स्टेण्ड

शहर के चार प्रमुख राजमार्गों पर सेटेलाईट हाॅस्पिटल एवं बस स्टेण्ड के लिए भूमि चिन्हिकरण एवं आवंटन किया गया है।

जयपुर। शहर के चार प्रमुख राजमार्गों पर सेटेलाईट हाॅस्पिटल एवं बस स्टेण्ड के लिए भूमि चिन्हिकरण एवं आवंटन किया गया है। जेडीए आयुक्त रवि जैन ने यूडीएच शांति धारीवाल के समक्ष प्रस्तुतिकरण दिया।

बैठक में सेटलाईट हाॅस्पिटल एवं बस स्टेण्ड के लिए आगरा रोड़ पर कनोता से आगे एवं बस्सी से पहले ग्राम कानोता के खसरा नं. 177, कुल 19,157.63 वर्गमीटर भूमि चिन्हित की गई। इसी प्रकार टोंक रोड़ पर जोन 14 में ग्राम शिवदासपुरा में रिंग रोड़ प्रोजेक्ट में आरक्षित भूमि आर-1 क्षेत्रफल 31794.65 वर्गमीटर एवं आर-2 क्षेत्रफल 37800 वर्गमीटर का चिन्हिकरण किया गया साथ ही आरयूएचएस द्वारा वेलनेस सेन्टर के लिए 2 हैक्टर भूमि इसी भूमि में से चिन्हित की गई। अजमेर रोड़ पर सेटलाईट हाॅस्पिटल एवं बस स्टेण्ड के लिए जोन-11 के ग्राम बालमुकुन्दपुरा में आवासीय योजना मे स्थित दो भूखण्ड 9000 वर्गमीटर व 8584 वर्गमीटर पर भी विचार-विमर्श किया गया। धारीवाल ने निर्देश दिये कि अजमेर रोड़ पर सेटेलाईट हाॅस्पिटल के लिए बगरू के आस-पास भूमि देखी जाये। जिससे अधिक से अधिक जनसंख्या लाभान्वित हो सके।


 धारीवाल ने दिल्ली रोड़ पर सेटलाईट हाॅस्पिटल एवं बस स्टेण्ड के लिए भूमि चिन्हिकरण के विचार-विमर्श के दौरान निर्देश दिये कि जयपुर विकास प्राधिकरण की अनुमोदित योजना साईंस टेक सिटी जो कि ग्राम अचरोल जोन-13 में स्थित है, में संस्थानिक भूखण्ड की उपलब्धता देखी जाये। यदि वहाॅ पर भूखण्ड उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में दिल्ली राजमार्ग से लगती हुई 200 फीट रोड़ पर गोल्फ रिसोर्ट हेतु चिन्हित भूमि में से भूमि का चिन्हिकरण किया जा सकता है। उन्होनें कहा कि राज्य सरकार का ध्येय यह है कि आम नागरिकांे कम दूरी पर बेहतर चिकित्सा सेवाएं निःशुल्क प्राप्त हो सके। चार सेटेलाईट हाॅस्पिटल के निर्माण से सवाई मानसिंह चिकित्सालय पर बढ़ते चिकित्सीय भार में कमी आयेगी। इसी प्रकार चार राजमार्गो बस स्टेण्ड के निर्माण से नागरिकों को सुगम्य यातायात की प्राप्ति होगी एवं उनके समय में बचत होगी।

Post Comment

Comment List

Latest News