भीलवाड़ा: आकाशीय बिजली गिरने से गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, धमाकों से दहशत में आए ग्रामीण

भीलवाड़ा: आकाशीय बिजली गिरने से गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, धमाकों से दहशत में आए ग्रामीण

हनुमान नगर थाना क्षेत्र से गुजर रहे कोटा जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 पर मंगलवार देर शाम एलपीजी सिलेंडर से भरे ट्रक में आकाशीय बिजली गिरने से भीषण आग लग गई। सिलेंडर के आग पकड़ने के बाद एक के बाद एक धमाके होने लगे जो कि 5 किलोमीटर दूर तक भी सुनाई दे रहे थे, साथ ही उठ रही आग की लपटें इतनी भयावह थी जो कई किलोमीटर तक नजर आ रही थी।

जहाजपुर/देवली। हनुमान नगर थाना क्षेत्र से गुजर रहे कोटा जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 पर मंगलवार देर शाम एलपीजी सिलेंडर से भरे ट्रक में आकाशीय बिजली गिरने से भीषण आग लग गई। सिलेंडर के आग पकड़ने के बाद एक के बाद एक धमाके होने लगे जो कि 5 किलोमीटर दूर तक भी सुनाई दे रहे थे, साथ ही उठ रही आग की लपटें इतनी भयावह थी जो कई किलोमीटर तक नजर आ रही थी। घटना के बाद हनुमान नगर थाना पुलिस ने हाईवे पर यातायात बंद कर दिया। मौके पर दमकल पहुंची हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। नेशनल हाइवे मार्ग 52 पर नसीराबाद से रवाना होकर गैस सिलेण्डर से भरा ट्रक कोटा जा रहा था। तभी टीकड़ गांव के समीप आग लग गई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और उसमें रखे के सिलेंडर विस्फोट होने लगे।

धमाकों से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई। सूचना पर हनुमान नगर पुलिस, एसडीएम धमर्राज गुर्जर, पुलिस उपाधीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा, तहसीलदार मुकुंद सिंह,थाना प्रभारी हरीश सांखला सहित जहाजपुर क्षेत्र के पुलिस थानों का जाब्ता एवं देवली पुलिस व प्रशासन के अधिकारी वहां पहुंचे और स्थिति को संभाला। आग पर काबू पाने के लिए देवली जहाजपुर व अन्य स्थानों के अग्निशमन वाहन भी वहां पहुंचे। आग इतनी विकराल थी कि लगभग 1 घंटे से भी ज्यादा समय तक दमकलें आग पर काबू पाने में लगी रही। पुलिस उपाधीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि हादसे में ट्रक चालक झुलसकर घायल हो गया जिसे हिंडोली के राजकीय चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती कराया गया। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने काफी मशक्कत के बाद देर रात को आग पर काबू पा लिया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशुपालन विभाग में तकनीकी कर्मचारियों के पदों के क्रमोन्नयन एवं राज्य पशुपालन सेवा के अधिकारियों...
महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल
प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर