छोटी पेयजल योजनाओं पर खर्च होंगे 518.79 करोड़

परियोजनाओं को पीएचईडी के आरडब्ल्यूएसएसएमबी की नीति निर्धारण समिति ने मंजूरी प्रदान कर दी है

छोटी पेयजल योजनाओं पर खर्च होंगे 518.79 करोड़

जल जीवन मिशन के तहत 15 जिलों की 39 छोटी परियोजनाओं को पीएचईडी के आरडब्ल्यूएसएसएमबी की नीति निर्धारण समिति ने मंजूरी प्रदान कर दी है। इन परियोजनाओं पर 518.79 करोड़ खर्च होंगे।

जयपुर। जल जीवन मिशन के तहत 15 जिलों की 39 छोटी परियोजनाओं को पीएचईडी के आरडब्ल्यूएसएसएमबी की नीति निर्धारण समिति ने मंजूरी प्रदान कर दी है। इन परियोजनाओं पर 518.79 करोड़ खर्च होंगे। इनमें गंगानगर की 6, सवाई माधोपुर की पांच, पाली की पांच, जैसलमेर की चार, बीकानेर की दो, जोधपुर की दो, धौलपुर की तीन, भरतपुर, बाड़मेर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, अलवर एवं झुंझुनूं की एक-एक पेयजल परियोजना शामिल हैं। इसके साथ ही समिति ने अन्य परियोजनाओं एवं विभिन्न कार्यों से जुड़ी निविदाओं को भी मंजूरी दी।

वित्तीय समिति ने बीसलपुर-दूदू जलापूर्ति परियोजना के अंतर्गत 539 गांवों एवं 5 कस्बों की पेयजल की मांग को पूरा करने के लिए पानी ले जाने वाली सूरजपुर से सांभर ट्रांसमिशन पाइपलाइन की 265 करोड़ 96 लाख की परियोजना को प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी। बीकानेर शहर की पुनर्गठित बड़ी पेयजल योजना के पैकेज-दो के अंतर्गत 266 करोड़ दो लाख की निविदा, गंगानगर के 11.12 एलएनपी में जल जीवन मिशन के तहत 6 करोड़ 46 लाख  की निविदा, भरतपुर जिले के गांव सिनसिनी एवं सोनगांव के लिए 5 करोड़ 92 लाख रुपए की ग्रामीण पेयजल परियोजना, सीकर जिले की खंडेला तहसील के कांवट गांव में 5 करोड़ 67 लाख की ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना से संबंधित कार्यों की निविदा को भी मंजूरी दी गई।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित