एक दर्जन मोरों की मौत से प्रशासन में हड़कंप

अज्ञात बीमारी के चलते करीब एक दर्जन से अधिक मोर की मौत होने की सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया।

एक दर्जन मोरों की मौत से प्रशासन में हड़कंप

विभागीय सूत्रों की मानें तो ग्रामीणों को समीपवर्ती खेतों में जगह जगह मृतक स्थिति में मोर दिखाई दिए। ग्रामीणों ने मौके पर मोरों का उपचार करने का भी प्रयास किया। बाद में करीब एक दर्जन से अधिक जगह पर मृतक स्थिति में मोर मिलने पर ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी।

 नदबई। नदबई क्षेत्र की ग्राम पंचायत खटौटी के गांव बुढ़वारी में अज्ञात बीमारी के चलते करीब एक दर्जन से अधिक मोर की मौत होने की सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। राष्ट्रीय पक्षी की मौत होने की सूचना पर क्षेत्रीय वन अधिकारी देवेन्द्र सिंह गुर्जर के नेतृत्व में टीम ने मौके पर पहुंच जांच पडताल की। बाद में मौके पर ही मेडीकल टीम की सहायता से मृतक मोरों का पोस्टमार्टम कराया। विभागीय सूत्रों की मानें तो ग्रामीणों को समीपवर्ती खेतों में जगह जगह मृतक स्थिति में मोर दिखाई दिए। ग्रामीणों ने मौके पर मोरों का उपचार करने का भी प्रयास किया। बाद में करीब एक दर्जन से अधिक जगह पर मृतक स्थिति में मोर मिलने पर ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर क्षेत्रीय वन अधिकारी के नेतृत्व में विभागीय टीम ने मौके पर जांच पडताल करते हुए मोरों के शव को एकत्रित किया। बाद में मौत के कारणों की जांच पडताल के लिए मेडीकल टीम गठित कर मौके पर ही पोस्टमार्टम कराया। मामलें को लेकर वन विभाग के अधिकारियों से मौत के कारणों को जानने का प्रयास  किया। लेकिन, अधिकारियों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर कारणों की जानकारी देने के बारे में बताया।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत