यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा

यासीन मलिक को दो मामलों में उम्रकैद की सजा, 10 लाख का लगाया जुर्माना

यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने यासीन मलिक को कोर्ट ने धारा 121 के तहत उम्रकैद की सजा का ऐलान कर दिया है। यासिन मलिक को दो अलग-अलग मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। यासीन के यह सजा टेरर फंडिग मामले और कश्मीरी हिंदुओं की हत्या के मामले में सुनाई गई है। साथ ही कोर्ट ने उस पर 10 लाख का जुर्माना लगाया है। ऐसे में यासीन मलिक को अंतिम सांस तक पूरी जिंदगी सलाखों के पीछे काटनी होगी।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने यासीन मलिक को कोर्ट ने  धारा 121 के तहत उम्रकैद की सजा का ऐलान कर दिया है। यासिन मलिक को दो अलग-अलग मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। यासीन के यह सजा टेरर फंडिग मामले और कश्मीरी हिंदुओं की हत्या के मामले में सुनाई गई है। कुल 9 मामलों में उसे कोर्ट ने सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने उस पर 10 लाख का जुर्माना लगाया है।  ऐसे में यासीन मलिक को अंतिम सांस तक पूरी जिंदगी सलाखों के पीछे काटनी होगी।


यासीन मलिक को हवालात से कोर्ट लाया गया। इस दौरान दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए। इस दौरान कुछ छिट-पुट घटनाएं भी सामने आई। यासीन मलिक के समर्थकों ने उसके घर के आस पास नारेबाजी की, वहीं इस दौरान यासीन के समर्थकों की ओर से पत्थरबाजी भी की गई। जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

 कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को नयी दिल्ली में विशेष राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अदालत में बुधवार को सजा सुनाए जाने से पहले श्रीनगर के अधिकांश हिस्सों में बंद की स्थिति बनी रही थी। शहर के अधिकांश हिस्सों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इसके साथ ही शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मलिक के पैतृक निवास मैसुमा इलाके में सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ायी गई थी।

 कुछ अन्य हिस्सों में आंशिक रूप से बंद की रिपोर्ट सामने आ रही हैं। गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में एक विशेष एनआईए अदालत जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा का एलान किया। मलिक को कुछ दिन पहले आतंकवादी फंडिंग मामले में दोषी करार दिया गया था।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News