ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें पीएम: रमेश मीणा

भारत सरकार के स्तर पर नरेगा सामग्री मद का लगभग 3000 करोड़ रुपये लगभग 15 माह से रूका हुआ है, उसे जल्द से जल्द रिलीज किया जाए: रमेश मीणा

ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें पीएम: रमेश मीणा

प्रधानमंत्री मोदी ईस्टर्न कैनाल परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें , परियोजना के तहत केन्द्र सरकार 90 और 10 प्रतिशत के अनुपात में पैसा मिले , जिससे पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को सिंचाई और पीने का पानी मिल सके।

जयपुर। ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने इंदिरा गांधी नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है। मीना ने अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ईस्टर्न कैनाल परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें। इस परियोजना के तहत केन्द्र सरकार 90 और 10 प्रतिशत के अनुपात में पैसा मिले। जिससे पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को सिंचाई और पीने का पानी मिल सके।

अन्य सवालों के जवाब में उन्होनें कहा कि भारत सरकार के स्तर पर नरेगा सामग्री मद का लगभग 3000 करोड़ रुपये लगभग 15 माह से रूका हुआ है, उसे जल्द से जल्द रिलीज किया जाए। जिससे नरेगा कर्मियों को समय पर पैसा मिल सकेगा। मीना ने मांग की है कि प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत चिन्हित वंचित पात्र परिवारों को योजना का लाभ मिले। इसके लिए पात्र परिवारों के नाम जोड़ने की मांग की है। केंद्र सरकार से खाद्य सुरक्षा योजना के तहत दोबारा सर्वे करवाकर अधिक से अधिक पात्र परिवारों के नाम जोड़ने की मांग की है। जिससे योजना का लाभ पात्र परिवारों को मिल सकेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा