भारतीय महिला साइकिल चालक ने लगाया कोच पर उत्पीड़न का आरोप, SAI ने स्लोवेनिया से अपने दल को बुलाया वापस

कोच आर के शर्मा पर प्रशिक्षण के दौरान अनुचित व्यवहार का आरोप

भारतीय महिला साइकिल चालक ने लगाया कोच पर उत्पीड़न का आरोप, SAI ने स्लोवेनिया से अपने दल को बुलाया वापस

भारतीय खेल प्राधिकरण और साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने स्लोवेनिया से भारतीय दल को वापस बुला लिया है। साई ने आरोप लगाने वाले साइकिल चालक को पहले ही वापस बुला लिया है और मामले की जांच के लिए एक जांच समिति का गठन किया है। बता दें दल में पांच पुरुष और एक महिला खिलाड़ी थे।

भारतीय खेल प्राधिकरण और साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने स्लोवेनिया से भारतीय दल को वापस बुला लिया है, जब एक महिला साइकिल चालक ने मुख्य कोच आर के शर्मा पर प्रशिक्षण के दौरान अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया। साई ने आरोप लगाने वाले साइकिल चालक को पहले ही वापस बुला लिया है और मामले की जांच के लिए एक जांच समिति का गठन किया है। बता दें दल में पांच पुरुष और एक महिला खिलाड़ी थे।

सीएफआई के अध्यक्ष ओंकार सिंह ने बताया कि "साई के अधिकारी ने सीएफआई को फोन किया और कहा कि कोच आर के शर्मा सहित सभी दल को स्लोवेनिया से तुरंत वापस बुलाया जाएगा साथ ही कोच शर्मा को जल्द से जल्द लौटने के लिए एक अलग संदेश भी दिया।"

नई दिल्ली में 8 से 22 जून तक होने वाली एशियन ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम को अच्छी तरह से तैयार करने में मदद करने के लिए स्लोवेनिया की यात्रा की व्यवस्था की गई थी। महिला साइकिल चालक ने स्लोवेनिया में रहने के दौरान कोच शर्मा द्वारा अनुचित व्यवहार के बारे में साई को सूचित किया ।बता दें यह मामला तब सामने आया जब साई ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दल को वापस बुला लिया गया है।

महिला साइकिल चालक ने दावा किया कि कोच ने बहाने से अपने साथ एक होटल का कमरा साझा करने के लिए मजबूर किया कि रहने की व्यवस्था जुड़वां साझा करने के आधार पर की गई है। हालाँकि बाद में साई ने अनुरोध पर उसके लिए एक अलग सिंगल रूम की व्यवस्था की । महिला ने दावा किया कोच उसे प्रतिरोध करने के लिए अन्य सदस्यों के साथ एक कार्यक्रम के लिए जर्मनी नहीं ले गया। महिला ने शिकायत में कहा कि कोच ने धमकी भी दी कि अगर वह उसके साथ नहीं सोएगी तो वह उसे नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) से हटाकर उसका करियर बर्बाद कर देगा। अपनी सुरक्षा के डर से, उसने तब प्रशिक्षण शिविर छोड़ने का फैसला किया था। यह पता चला है कि साई  ने वास्तव में उसके लिए एक अलग कमरे की व्यवस्था की थी क्योंकि वह दल की एकमात्र महिला सदस्य थी और उसे किसी के साथ कमरा साझा करने की कोई आवश्यकता नहीं थी।

बता दें कोच शर्मा को पांच सदस्यीय जांच पैनल के सामने पेश होना होगा, जिसकी अध्यक्षता साई की आंतरिक यौन उत्पीड़न समिति के प्रमुख करेंगे। सीएफआई ने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति भी बनाई है और पीड़िता को पूरा समर्थन देने का वादा किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत