बेयरस्टो के तूफानी शतक से इंग्लैंड का टेस्ट सीरीज पर कब्जा

बेयरस्टो ने खेली कमाल की पारी

बेयरस्टो के तूफानी शतक से इंग्लैंड का टेस्ट सीरीज पर कब्जा

जानी बेयरस्टो (92 गेंदों में 136) की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को पांच विकेट से हराकर दूसरा टेस्ट मैच पांच विकेट से जीत लिया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

नॉटिंघम। जानी बेयरस्टो (92 गेंदों में 136) की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को पांच विकेट से हराकर दूसरा  टेस्ट मैच पांच विकेट से जीत लिया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय  बढ़त बना ली।  न्यूज़ीलैंड ने ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने 72 ओवर में जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य रखा और इंग्लैंड ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 299 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। 

बेयरस्टो ने खेली कमाल की पारी  :  बेयरस्टो ने कमाल की पारी खेलते हुए मात्र 92 गेंदों में 14 चौके और सात छक्के उड़ाते हुए 136 रन ठोके। कप्तान बेन स्टोक्स ने 70 गेंदों में 10 चौके  और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 75 रन ठोके और टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।  इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही थी और उसने अपने चार विकेट 93 रन पर गंवा दिए थे लेकिन बेयरस्टो और स्टोक्स ने पांचवें विकेट के लिए 179 रन जोड़े।  

 बेयरस्टो का विकेट गिरने के बाद स्टोक्स ने आराम से टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचाया।   न्यूजीलैंड ने मैच की पहली पारी में डैरिल मिचेल (190) और टॉम ब्लंडेल (106) की बदौलत 553 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट (176) और ओली पोप (145) की बल्लेबाज़ी पर सवार होकर 539 रन जोड़े। न्यूजीलैंड दूसरी पारी में 284 पर सिमटी

दूसरी पारी में 14 रन की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड 284 रन पर आॅल आउट हो गई। कीवियों के लिये डैरिल मिचेल ने सर्वाधिक 62 रन बनाये। इसके अलावा विल यंग ने 56 और डेवन कॉनवे ने 52 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के लिये स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट लिए, जबकि जेम्स एंडरसन और मैथ्यू पॉट्स को 2-2 विकेट मिले। जैक लीच ने भी एक विकेट हासिल किया। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच पांच विकेट से जीत लिया था।  

Read More इराक में अर्धसैनिक बल के मुख्यालय पर ड्रोन हमला

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत