राहुल को ईडी का नोटिस और अग्निपथ मामले पर केन्द्र को दोबारा करना चाहिए विचार : पायलट

कांग्रेस कमेटी प्रदर्शन कर रही है

राहुल को ईडी का नोटिस और अग्निपथ मामले पर केन्द्र को दोबारा करना चाहिए विचार : पायलट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ईडी के नोटिस देने और आर्मी में युवाओं को 4 साल तक भर्ती करने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ईडी के नोटिस देने और आर्मी में युवाओं को 4 साल तक भर्ती करने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन में पायलट ने कहा कि कांग्रेस कमेटी प्रदर्शन कर रही है। राजस्थान समेत समुचित राज्यों के अंदर कांग्रेस पार्टी सड़कों पर आई है और मुद्दा बड़ा है। सरकार की जो दमनकारी नीति है। भारत सरकार का अनावश्यक दबाव, राजनीतिक दवाब, जो एजेंसियों पर है। वह सभी को दिख रहा है, जिस प्रकार ईडी ने द्वेषतापूर्ण भावना के तहत राहुल गांधी को प्रताड़ित कर रही है। कांग्रेस उसका विरोध करती है। सीबीआई ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के यहां रेड दी, जो छापेमारी की है। वह इस बात का प्रतीक है कि इनकम टैक्स, सीबीआई हो या ईडी यह सभी एजेंसी राजनीतिक दवाब में काम कर रही है। कांग्रेस पार्टी का विरोध इन संस्थाओं का राजनीतिककरण करने के खिलाफ है, जो राजनीतिक में जो मुद्दे है। महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के मुद्दों पर ध्यान दिया जाए। अभी 2 दिन पहले भारत सरकार ने योजना बनाई है। 2 करोड़ को रोजगार देने की बात वह करते थे। अंत में उन्होंने अग्निपथ की घोषणा की है। देश में युवा आंदोलन कर रहे है। सरकार को सचेत किया था कि सरकार को युवाओं के साथ खिलवाड़ करने का कोई अधिकार नहीं है।

दुनिया में भारतीय सेना का नाम सबसे ऊपर है, लेकिन 46,000 लोगों को एक संविदा पर भर्ती कर के क्या करेंगे। यह देश के युवाओं के साथ खिलवाड़ है। भारत की सेना की भर्ती प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ है। भारत सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। अग्नीपथ के नाम पर भविष्य में सेना की सारी भर्तियों को रोकना चाहते है। सेना में लगभग अर्धसैनिक बल और स्टेट पुलिस के पद खाली है। अल्पकालीन नौकरी देकर 75 प्रतिशत लोगों को सड़कों पर वापस आने का काम जो हो रहा है। उसका विरोध करते है। कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट किया है कि देश की सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ लोग संघर्ष करेंगे। नेताओं को दबाव में लाने का काम करने की यह कोशिश कर रहे है। किसानों के लिए तीन कानून लेकर आए है। सैकड़ों किसान आत्महत्या कर चुके। 2 साल के बाद सरकार ने कहा कि कानूनों को वापस ले रहे है और अभी कह रहे है कि युवओं के लिए कर रहे है, तो युवा सड़कों पर क्यों है। इसे भी वापस लेना पड़ेगा। पहले किसानों के साथ खिलवाड़ किया अब युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे है। इडी ने लगातार राहुल गांधी की पेशी की है। पूछताछ के बाद भी दोबारा बुलाया है। इस मामले में ना तो एफआईआर हुई है, ना कोई आरोप लगा है और ना कोई धोखाधड़ी की है, लेकिन सात साल पुराने केस को लेकर केवल संकेत देना चाहते है कि जो भाजपा का विरोध करेगा। केंद्र सरकार का विरोध करेगा। उसे कुचल देंगे, लेकिन कांग्रेस का संगठन एकजुट है। न्याय की लड़ाई लड़ेंगे। केंद्र की सरकार दमनकारी नीति के खिलाफ मोर्चा जारी रखेंगे।

अग्निपथ के लिए वसुंधरा ने मोदी का व्यक्त किया आभार
पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हाल ही में आर्मी में युवाओं की भर्ती के लिए जारी की गई अग्निपथ योजना के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने योजना का समर्थन करते हुए एक प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए युवाओं को शुभकामनाएं दी।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत