गोरधनपुरा और फरेरा गांव की जलापूर्ति 3 दिन से ठप

सड़क निर्माण के दौरान फूटी पाइप लाइन, जलदाय विभाग के अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

गोरधनपुरा और फरेरा गांव की जलापूर्ति 3 दिन से ठप

खातौली ग्राम पंचायत के गोरधनपुरा व फरेरा गांव की जलापूर्ति गत 3 दिन से बंद पड़ी हुई है। पेयजल आपूर्ति लाइन सड़क निर्माण कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त हो गई थी । स्थानीय स्तर पर बुधवार को लीकेज को दुरुस्त करने का प्रयास किया गया, किंतु लीकेज ठीक नहीं हुआ।

खातौली। खातौली ग्राम पंचायत के गोरधनपुरा व फरेरा गांव की जलापूर्ति गत 3 दिन से बंद पड़ी हुई है। इस जलापूर्ति लाइन को चालू करने वाले हनुमानपूरा गांव के मांगीलाल मीणा ने बताया कि हनुमानपुरा फरेरा के बीच पेयजल आपूर्ति लाइन सड़क निर्माण कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिससे पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इसकी जानकारी विभाग के अधिकारियों को दे दी गई। स्थानीय स्तर पर बुधवार को लीकेज को दुरुस्त करने का प्रयास किया गया, किंतु लीकेज ठीक नहीं हुआ, जिससे पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है। विभागीय कर्मचारी ही इसे दुरुस्त कर सकते हैं।
 
 कस्बे में पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने के लिए एक ओर जहां नई पेयजल आपूर्ति लाइन बिछाई जा रही है। वहीं ठेकेदार द्वारा लापरवाही पूर्वक कार्य किए जाने से पुरानी पेयजल आपूर्ति लाइन फूट गई, जिससे कस्बे की जलापूर्ति बुधवार सुबह से ही प्रभावित हो रही है, जिसे ठीक करने गुरुवार को दोपहर बाद भी जलदाय विभाग के कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे। कस्बेवासी लक्ष्मण लाल गुर्जर व निसार अंसारी ने बताया कि बुधवार सुबह ठेकेदार द्वारा जेसीबी मशीन से नई पाइप लाइन बिछाने के लिए खुदाई की जा रही थी। इस दौरान पेयजल आपूर्ति लाईन फूट गई, जिसे शिकायत के बावजूद दूसरे दिन भी दुरुस्त नहीं किया गया।

 पेयजल आपूर्ति लाइन को दुरुस्त करने के लिए कल ही कह दिया गया था, यदि अब तक यह दुरुस्त नहीं हुई है तो जल्दी ही कर्मचारी को भेजकर दुरुस्त करवाया जाएगा। 
-मंजू सैनी, कनिष्ठ अभियंता, जलदाय विभाग

मैंने कल स्थानीय कर्मचारी मांगीलाल को लीकेज दुरुस्त करने भेजा था, लेकिन ठीक नहीं हो पाई, जल्द ही विभागीय कर्मचारी से इसे दुरुस्त करवा दिया जाएगा।
- अंकित श्रीवास्तव , सहायक अभियंता जलदाय विभाग

Post Comment

Comment List

Latest News