जनकल्याणकारी योजनाओं की सेवा प्रदायगी में हो सुधार : गहलोत

योजनाओं का लाभ आमजन तक सरलता से पहुंच रहा है

जनकल्याणकारी योजनाओं की सेवा प्रदायगी में हो सुधार : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं, आधारभूत सरंचनाओं, परियोजनाओं एवं बजट घोषणाओं की क्रियान्विति समयबद्ध पूरा कराना प्राथमिकता है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं, आधारभूत सरंचनाओं, परियोजनाओं एवं बजट घोषणाओं की क्रियान्विति समयबद्ध पूरा कराना प्राथमिकता है। इन योजनाओं व कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा आमजन को अधिकाधिक व त्वरित लाभ पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री सेवा प्रदायगी प्रकोष्ठ (सीएम सर्विस डिलीवरी सेल) का गठन किया है। गहलोत सीएमआर पर मुख्यमंत्री सेवा प्रदायगी प्रकोष्ठ की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों की ‘बेस्ट प्रैक्टिसेज’ को अपनाने, प्रक्रियाओं का सरलीकरण करने तथा नीतिगत सुझाव देने के लिए प्रमुख अन्तरराष्ट्रीय सलाहकारों की सेवाएं लेने से सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार एवं पारदर्शिता में वृद्धि हुई है। योजनाओं का लाभ आमजन तक सरलता से पहुंच रहा है।

टोल फ्री नंबर 181 पर आमजन को बीमारी के अनुसार नजदीकी अस्पताल की जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में बताया कि चयन प्रक्रिया के बाद प्रमुख अन्तरराष्ट्रीय कंसलटिंग कम्पनियों के 22 सलाहकारों की सेवाएं ली जा रही हैं। विभिन्न विभागों से सामंजस्य स्थापित कर उनकी योजनाओं, परियोजनाओं एवं बजट घोषणाओं की विस्तृत समीक्षा एवं चर्चा कर उनकी क्रियान्विति के लिए विभागों को सुझाव भी दिए जा रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा