ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के बैन के फैसले के खिलाफ दिया धरना, बनाई पेंटिंग

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के बैन के फैसले के खिलाफ दिया धरना, बनाई पेंटिंग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के खिलाफ धरना दिया है। आयोग की ओर से चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए रोक लगाए जाने के फैसले के खिलाफ ममता ने गांधी मूर्ति के पास धरना दिया है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरने दिया और चुनाव आयोग के फैसले पर विरोध जताया। ममता बनर्जी सुबह व्हील चेयर पर ही धरना स्थल पहुंचीं। गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठीं ममता बनर्जी ने यहां पेटिंग बनाई और बाद में उसे लोगों को भी दिखाया। महात्मा गांधी की मूर्ति के पास ममता बनर्जी के अलावा किसी भी अन्य तृणमूल नेता व कार्यकर्ताओं को जाने की अनुमति नहीं दी गई है। साथ ही किसी बैनर- पोस्टर के इस्तेमाल की भी इजाजत नहीं दी गई।

बता दें कि चुनाव आयोग ने मुस्लिम वोटों को लेकर दिए बयान पर एक्शन लेते हुए ममता बनर्जी के 24 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगाई थी, जिसके चलते वह सोमवार की रात 8 बजे से मंगलवार की रात 8 बजे तक प्रचार नहीं कर सकेंगी। हालांकि ममता बनर्जी रात 8 बजे के बाद ही दो रैलियों को संबोधित करेंगी। ममता बनर्जी बुधवार को कूचबिहार का दौरा करेंगी, जहां चौथे चरण मतदान के दौरान केंद्रीय सुरक्षाबलों की गोली से 4 लोगों की मौत हो गई थी। चुनाव आयोग ने यहां 72 घंटे तक किसी नेता के आने पर रोक लगाई थी। अब ये अवधि खत्म होने के बाद ममता कूचबिहार का दौरा करेंगी।

Post Comment

Comment List

Latest News