कर्नाटक के CM येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, बोले- किसी का कोई दबाव नहीं, पार्टी के लिए काम करूंगा

कर्नाटक के CM येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, बोले- किसी का कोई दबाव नहीं, पार्टी के लिए काम करूंगा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। येदियुरप्पा (78) ने इस कार्यकाल में मुख्यमंत्री के रूप में 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह में अपने इस्तीफे के फैसले की घोषणा की और इसके बाद येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया।

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। येदियुरप्पा (78) ने इस कार्यकाल में मुख्यमंत्री के रूप में 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह में अपने इस्तीफे के फैसले की घोषणा की और इसके बाद येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि किसी ने मुझ पर इस्तीफा देने के लिए दबाव नहीं डाला। मैंने खुद इस्तीफा दिया है, ताकि सरकार के 2 साल पूरे होने के बाद कोई और मुख्यमंत्री का पद संभाल सके। मैं अगले चुनाव में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करूंगा। मैंने किसी का नाम नहीं लिया है, जो मेरा उत्तराधिकारी बने।

येदियुरप्पा ने कहा कि हम आलाकमान द्वारा नए सीएम के रूप में चुने गए किसी भी व्यक्ति के तहत काम करेंगे। मैं अपना 100 फीसदी दूंगा और मेरे समर्थक भी अपना 100 फीसदी देंगे। असंतोष का कोई अनुमान लगाने की जरूरत नहीं है। 75 साल की उम्र पार करने के बाद भी मुझे 2 साल कर्नाटक की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभारी हूं। मैं कर्नाटक और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को भी धन्यवाद देता हूं। मैंने 2 दिन पहले इस्तीफा देने का फैसला किया। राज्यपाल ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस दौरान मीडिया के क्या वह राज्यपाल के रूप में सेवा करने के इच्छुक हैं, के सवाल पर बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मेरे राज्य छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है। मैं कर्नाटक में लोगों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखूंगा।

इससे पहले अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है। हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए। इस दौरान भावुक होते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों, विशेष रूप से उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र शिकारीपुर के लोगों ने उनके पांच दशक से अधिक समय के राजनीतिक जीवन के दौरान उन्हें भरपूर स्नेह और प्रेम दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News