मौज-मस्ती के लिए वारदात: फिरौती ऑनलाइन गेमिंग के खातों में कराते थे ट्रांसफर, दो बदमाश गिरफ्तार आधा दर्जन थाना इलाकों में कर चुके हैं अपराध

मौज-मस्ती के लिए वारदात: फिरौती ऑनलाइन गेमिंग के खातों में कराते थे ट्रांसफर, दो बदमाश गिरफ्तार आधा दर्जन थाना इलाकों में कर चुके हैं अपराध

भांकरोटा थाना पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व युवक का अपहरण कर 50 हजार रुपए की फिरौती लेने के मामले में दो बदमाशों को बापर्दा गिरफ्तार किया है।

जयपुर। भांकरोटा थाना पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व युवक का अपहरण कर 50 हजार रुपए की फिरौती लेने के मामले में दो बदमाशों को बापर्दा गिरफ्तार किया है। जेल से शिनाख्त परेड होने के बाद इन्हें वापस गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कार और मोबाइल जब्त किए हैं। गिरफ्तार आरोपी बाबूलाल उर्फ मोहित और गोविन्द फतेहपुर सीकर के रहने वाले हैं। इस मामले में पुलिस अब तक पांच जनों को गिरफ्तार कर चुकी है।

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि इस गिरोह ने 30 अप्रेल की रात को रिंग रोड के पास बाइक सवार रहीश खान निवासी शिवदासपुरा का अपहरण कर लिया। इसी दौरान इन बदमाशों ने रहीश के मोबाइल से कॉल करवाकर उसके साले अरबाज खान से 50 हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिए। इसके बाद पीड़ित को ब्यावर के पास फेंककर चले गए। अपहरण की रिपोर्ट पर पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपियों ने जिन खातों में रुपए डलवाए थे, वे अकाउंट फतेहपुर सीकर निवासी बाबूलाल उर्फ  मोहित व गोविंद चलाते हैं। टीम ने दोनों को पकड़कर पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दूसरे आरोपियों को चिन्हित किया। उसके बाद पुलिस ने शिवदासपुरा से दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। दोनों प्रताप नगर में किराए के मकान में रहते थे। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की पहचान की और पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी। 

ये वारदातें कीं
इस गिरोह के खिलाफ 12 अप्रेल को शिवदासपुरा थाने में आकाश वर्मा ने रिपोर्ट दी कि कॉलेज के पास उसका भी अपहरण किया था। उसके बाद बदमाशों ने उनसे 27 हजार रुपए ट्रांसफर करवाए और गाड़ी लूट ली। 
-भांकरोटा से युवक का अपहरण करने के बाद भागते समय अजमेर में एक पंप से पेट्रोल भरवाया था। जहां पर पेट्रोल भरते ही कार लेकर भाग गए थे। इस दौरान पंप का नोजल भी फंस गया था। इस संबंध में श्रीनगर थाने में केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा करणी विहार, भांकरोटा व बगरू में आधा दर्जन वारदातें सामने आई हैं।

ऐसे करते थे ठगी

Read More Abduction कर लाखों रुपए की फिरौती मांगने वाला इनामी बदमाश गिरफ्तार

डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि बाबूलाल व गोविंद ऑनलाइन गेमिंग का व्यवसाय करते हैं। कुछ समय पहले अपहरणकर्ता बदमाश भी उनसे जुड़ गए। एक अपहरणकर्ता ऑनलाइन गेमिंग का अवैध कार्य करने वाले के क्षेत्र का ही निवासी है। अपनी मौज मस्ती व नशे के लिए रुपयों की जरूरत पड़ती है औ इसके लिए अपहरण करते हैं। अपहरण से हासिल रुपयों को गेमिंग के खातों में डलवाते हैं। 

Read More पुलिस कमिश्नर की बगरू थाने में जनसुनवाई, 53 परिवादियों की समस्याओं का समाधान

Post Comment

Comment List

Latest News