अफगानिस्तान में भूकंप से 250 लोगों की मौत

भूकंप से सर्वाधिक पक्तिका प्रांत में तबाही

अफगानिस्तान में भूकंप से 250 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में रात आये भीषण भूकंप में कम से कम 250 लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक घायल हो गये। एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 आंकी गई।

काबुल। अफगानिस्तान में रात आये भीषण भूकंप में कम से कम 250 लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक घायल हो गये। एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 आंकी गई। उन्होंने कहा कि भूकंप से सर्वाधिक पक्तिका प्रांत में तबाही हुई है। वहां  मलबे और बर्बाद घरों के दृश्य काफी भयावह नजर आते हैं। मरने वालों की संख्या 250 से अधिक होने की आशंका है। इस प्राकृतिक आपदा में  150 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

पक्तिका और खोस्त प्रांत में आए भूकंप में 280 लोगों की मौत हो गई और 600 से अधिक लोग घायल हो गए। मरने वालों की संख्या बढऩे की आशंका है। तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता बिलाल करीमी ने ट्विटर पर कहा कि दुर्भाग्य से, पक्तिका प्रांत के चार जिलों में भीषण भूकंप आया, जिसमें हमारे सैकड़ों देशवासी मारे गए और घायल हुए। साथ ही कई घर नष्ट हो गए। हम सभी सहायता एजेंसियों से आग्रह करते हैं कि आगे की तबाही को रोकने के लिए तुरंत क्षेत्र में टीमें भेजें। भूकंप का केन्द्र भूमि से लगभग 51 किमी की गहराई में स्थित था।

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशुपालन विभाग में तकनीकी कर्मचारियों के पदों के क्रमोन्नयन एवं राज्य पशुपालन सेवा के अधिकारियों...
महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल
प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर