जब आप भारत की जर्सी पहनते हैं, तो सिर्फ टीम के बारे में सोचते हैं : हुड्डा

आयरलैंड में दीपक हुड्डा ने शानदार प्रदर्शन कर शीर्ष क्रम स्थान के लिए अपना दावा ठोका।

जब आप भारत की जर्सी पहनते हैं, तो सिर्फ  टीम के बारे में सोचते हैं : हुड्डा

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा ने कहा है कि उनके खेल में निखार का कारण उनकी बदली हुई मानसिकता है।

 डबलिन। आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा ने कहा है कि उनके खेल में निखार का कारण उनकी बदली हुई मानसिकता है। हुड्डा ने मैच के बाद कहा, एक क्रिकेटर होने के नाते मैंने यह सीखा है कि आपको बहुत दूर तक नहीं सोचना चाहिये। आप कितनी भी सीरीज खेलें, एक बार में एक मैच की ओर ही देखना चाहिये। अगर मेरी कार्य नीति ठीक है तो मेरी मानसिकता भी बेहतर होगी और मैं रन भी बनाऊंगा।
आयरलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया
हुड्डा ने आयरलैंड की तारीफ करते हुए कहा, सच कहूं तो आयरलैंड ने हमारे खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और हमें भी उनके साथ खेलकर अच्छा लगा। पहले और दूसरे मैच की पिच में काफी अंतर था। पहले मैच में बारिश के कारण पिच भीगी हुई थी, लेकिन आज विकेट बल्लेबाजी के लिये अच्छा था। जब हुड्डा से टीम में उनकी जगह पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जब आप भारत की जर्सी पहन कर खेल रहे होते हैं तो आप टीम के बारे में सोचते हैं, न कि अपने बारे में। हुड्डा ने कहा, भारतीय टीम में जगह पाना और फिर वहां अपनी जगह कायम रखना मुश्किल है, मगर इसी के साथ जब आप भारत की जर्सी पहन कर खेलते हैं तो आप अपने बारे में बिलकुल नहीं सोचते। आप टीम के बारे में सोचते हैं। यह मेरे लिये गर्व की बात है कि मैं भारत के लिये खेल रहा हूं, चाहे मैं रन बनाऊं या नहीं।


शुरू में दबाव महसूस कर रहा था
पहली बार सलामी बल्लेबाज का किरदार निभाने के बारे में हुड्डा ने कहा, सच कहूं तो मैं थोड़ा दबाव महसूस कर रहा था, मगर मुझे नॉन-स्ट्राइकर छोर पर अच्छे साझेदार मिले जो मुझे समझाते रहे। इससे मेरा दबाव कम हुआ। हुड्डा ने कहा, मैंने कभी एक अंतरराष्ट्रीय मैच में पारी की शुरुआत नहीं की है, लेकिन ऊपरी क्रम का बल्लेबाज होने के नाते आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। हुड्डा ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, जाहिर है, हार्दिक बहुत अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। आपने आईपीएल में भी देखा कि उन्होंने एक नई फ्रेंचाइज़ी की कप्तानी की और वह आईपीएल जीते। 

 
विश्व कप के लिए पेश किया दावा
आयरलैंड में दीपक हुड्डा ने शानदार प्रदर्शन कर शीर्ष क्रम स्थान के लिए अपना दावा ठोका। उसने मात्र 57 गेंद में 104 रन बनाकर विश्व कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है।  प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ  द सीरीज बने हुड्डा ने कहा मुझे आक्रामक खेलना पसंद है। पहले टी 20 में  बारिश से प्रभावित मैच में उन्होंने 29 गेंद में 47 रन बनाकर भारत को 12 ओवर के मैच में 109 रनों तक पहुंचाया।

Read More कनाडा ने 121 साल में पहली बार किया डेविस कप पर कब्जा

Post Comment

Comment List

Latest News