रोहित कोरोना पॉजिटिव, बुमराह करेंगे कप्तानी

दस माह बाद सीरीज का आखिरी मुकाबला आज से एजबेस्टन में भारत की नजरें सीरीज जीत पर, इंग्लैंड ड्रॉ की कोशिश में

रोहित कोरोना पॉजिटिव, बुमराह करेंगे कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम नए कप्तान और नए कोच के मार्गदर्शन में इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट में सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगी जबकि इंग्लैंड का लक्ष्य इस मैच को जीतकर सीरीज ड्रॉ कराना होगा।

बर्मिंघम। भारतीय क्रिकेट टीम नए कप्तान और नए कोच के  मार्गदर्शन में इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट में सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगी जबकि इंग्लैंड का लक्ष्य इस मैच को जीतकर सीरीज ड्रॉ कराना होगा। भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे। ऋषभ पंत को उप कप्तान बनाया गया है। रोहित लीसेस्टर के खिलाफ अभ्यास मैच के आखिरी दिन कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। पिछले साल पांच मैचों  की सीरीज में चार टेस्ट खेले गए थे और कोरोना के कारण पांचवां टेस्ट नहीं हुआ था। यही पांचवां टेस्ट एक साल बाद जाकर अब खेला जा रहा  है। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज जीतने के लिए उसे यह मैच जीतना या ड्रा कराना है।

बुमराह बनेंगे 36वें टेस्ट कप्तान
बुमराह भारत की ओर से टेस्ट मैच में कप्तानी करने वाले 36वें खिलाड़ी होंगे। इसके साथ ही 35 साल के बाद एक तेज गेंदबाज भारत के लिए टेस्ट में कप्तानी करने उतरेगा। भारत के दिग्गज आॅलराउंडर रहे कपिल देव ने 1983 से 1987 के बीच 34 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की थी।

इंग्लैंड ने की प्लेइंग इलेवन की घोषणा
इंग्लैंड ने एजबेस्टन टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाजों की अनुभवी जोड़ी स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन भारतीय बल्लेबाजों का इम्तिहान लेने के लिए मौजूद रहेंगे। विकेट कीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को भी टीम में शामिल किया है।

टीम : एलेक्स लीज, जैक क्राउले, ओली पोप, जो रूट, जानी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पाट्स, स्टुअर्ट ब्राड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

नया कोच, नया कप्तान
जब यह सीरीज शुरू हुई थी तो रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच थे। लेकिन अब भारत के नए कोच राहुल द्रविड़ और नए कप्तान जसप्रीत बुमराह हैं। पिछले साल टीम के कप्तान विराट कोहली थे जो इस बार विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं। इंग्लैंड पिछले साल के मुकाबले बहुत बदल गया है।  उनके कप्तान और कोच बदल गए हैं।

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें