प्रशासन शहरों के संग अभियान की तैयारी, 10 लाख पट्टे देकर 5000 करोड़ का राजस्व जुटाने का एक्शन प्लान

प्रशासन शहरों के संग अभियान की तैयारी, 10 लाख पट्टे देकर 5000 करोड़ का राजस्व जुटाने का एक्शन प्लान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार दो अक्टूबर से प्रशासन शहरों के संग अभियान शुरू करने की तैयारी कर रही है। इस अभियान में 10 लाख पट्टे देकर 5000 करोड़ जुटाने का प्लान तैयार किया गया है। इससे पहले गहलोत सरकार ने पिछले कार्यकाल में 2012 में भी अभियान चलाया था, जिसमें 5 लाख पट्टे बांटे गए थे।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार दो अक्टूबर से प्रशासन शहरों के संग अभियान शुरू करने की तैयारी कर रही है। इस अभियान में 10 लाख पट्टे देकर 5000 करोड़ जुटाने का प्लान तैयार किया गया है। इससे पहले गहलोत सरकार ने पिछले कार्यकाल में 2012 में भी अभियान चलाया था, जिसमें 5 लाख पट्टे बांटे गए थे। स्वायत्त शासन निदेशालय ने सभी निकायों को अभियान के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए है।

अभियान में इस बार सभी पट्टे रंगीन होंगे, इनमें आवासीय, व्यवसायिक, मिश्रित, संस्थागत, औद्योगिक और धारा 69ए में शामिल संपत्तियों के लिए अलग-अलग रंग निर्धारित किया गया है। निदेशालय ने सभी नगरीय निकायों को अभियान से पहले आवश्यक तैयारियां पूरी करने को कहा है। जारी आदेशों में क्षेत्रीय उपनिदेशक को निर्देश दिए गए हैं कि अभियान में किए जाने वाले कार्यों की प्राथमिकता से पालना करवाने के लिए अधीनस्थ निकायों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक ली जाए और साप्ताहिक प्रगति से विभाग को भी अवगत कराया जाए।

Post Comment

Comment List

Latest News

करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना
  बॉलीवुड में चर्चा है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी अगली फिल्म के लिए फिल्मकार करण जौहर से हाथ मिलाया
पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज 
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की कोशिश करने का आरोप
कोटा में 1200 किसानों पर 4.50 करोड़ का कर्जा
असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत