खनन माफिया ने डीएसपी पर चढ़ाया डम्पर

पुलिस ने इकरार को गिरफ्तार कर लिया

खनन माफिया ने डीएसपी पर चढ़ाया डम्पर

हादसे के करीब 4 घंटे बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश में आसपास के कई गांवों को घेर लिया।

गुरुग्राम। हरियाणा में गुरुग्राम में तावड़ू तहसील अंतर्गत पंचगांव की पहाड़ियों में अवैध खनन माफियाओं ने पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की डम्पर से कुचल कर हत्या कर दी। हादसे के करीब 4 घंटे बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश में आसपास के कई गांवों को घेर लिया। पंचगांव की पहाड़ी पर किले में एनकाउंटर हुआ। इस एनकाउंटर में डंपर के क्लीनर इकरार के पैर में गोली लगी। पुलिस ने इकरार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गुरुग्राम जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर दोपहर करीब 12 बजे उस समय हुई, जब बिश्नोई पुलिस टीम के साथ वहां अवैध खनन को लेकर छापा मारने गए थे। वह अपनी गाड़ी से उतर कर मौके पर जांच कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने वहां अवैध खनन कर रहे लोगों को रोकने का प्रयास किया, तो उन्हें पत्थरों से भरे एक डम्पर से टक्कर मार दी, जिससे वह नीचे गिर गए और डम्पर उन्हें कुचलते हुए उपर से निकल गया। बिश्नोई की  मौके पर ही मृत्यु हो गई।

31 अक्टूबर को होने वाले थे रिटायर
हिसार जिले के आदमपुर क्षेत्र के सारंगपुर गांव के निवासी बिश्नोई को हरियाणा पुलिस में सहायक उप निरीक्षक पद पर भर्ती हुए थे और आगामी 31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त होने वाले थे।

बिश्नोई को शहीद का दर्जा, परिजनों को एक करोड़ रुपए
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की हत्या किए जाने पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें शहीद की श्रेणी देने, उनके परिवार को सभी लाभ देने, एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। इसके अलावा परिवार को पुलिस विभाग की ओर से दिए जाने वाले सभी लाभ दिए जाएंगे। उनका वेतन का खाता यदि एचडीएफसी बैंक में होगा तो उन्हें बैंक की योजना के तहत लाभ मिलेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत