असर खबर का : आखिरकार डेढ़ साल में मिली रीना को अनुकम्पा नियुक्ति

निगम ने पांच मृतक आश्रितों को सौंपे नियुक्ति पत्र

असर खबर का : आखिरकार डेढ़ साल में मिली रीना को अनुकम्पा नियुक्ति

सफाई कर्मचारी राकेश की मौत के बाद भी उनकी पत्नी रीना को करीब डेढ़ साल तक अनुकम्पा नियुक्ति और पेंशन समेत अन्य परिलाभ नहीं मिलने का मुद्दा दैनिक नवज्योति ने उठाया था। 21 जुलाई को पेज 4 पर‘ डेढ़ साल से अनुकम्पा नियुक्ति मिली ना पेंशन’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। उस समाचार के बाद निगम अधिकारी हरकत में आए।

कोटा । नगर निगम कोटा दक्षिण में मृतक सफाई कर्मचारी की पत्नी रीना को आखिरकार डेढ़ साल बाद शुक्रवार को अनुकम्पा नियुक्ति मिल हो गई।  महापौर राजीव अग्रवाल ने रीना समेत 5 मृतक आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति के पत्र सौंपे। नगर निगम के सफाई कर्मचारी राकेश कुमार की करीब डेढ़ साल पहले मृत्यु हो गई थी। उसके बाद से ही उनकी पत्नी रीना निगम में अनुकम्पा नियुक्ति व पेंशन समेत अन्य परिलाभ के लिए चक्कर काट रही थी। लेकिन उसका काम नहीं हो रहा था। महापौर राजीव अग्रवाल ने शुक्रवार को रीना के साथ ही अनिल,  विनोद कुमार, उषा बाई व  किरण कुमार  सफाई कर्मचारी के अनुकम्पा नियुक्ति के मामलों का निस्तारण कर  उनको नियुक्ति पत्र दिए।  महापौर ने कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए कहा कि वे ईमानदारी,निष्ठा व लगन से नगर निगम की सेवा करें  अपने कार्य के माध्यम से शहर की सफाई व्यवस्था का भी मूल रूप से ध्यान रखे।  इस अवसर पर राजस्व अधिकारी  विजय अग्निहोत्री, स्वास्थ्य निरीक्षक शिवराज पंवार,  राजस्व विभाग के कर्मचारी रियाजुद्दीन  भी उपस्थित रहे।

नवज्योति ने उठाया था मुद्दा
सफाई कर्मचारी राकेश की मौत के बाद भी उनकी पत्नी रीना को करीब डेढ़ साल तक अनुकम्पा नियुक्ति और पेंशन समेत अन्य परिलाभ नहीं मिलने का मुद्दा दैनिक नवज्योति ने उठाया था। 21 जुलाई को पेज 4 पर‘ डेढ़ साल से अनुकम्पा नियुक्ति मिली ना पेंशन’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें मृतक कर्मचारी की पत्नी की पीड़ा व निगम की कार्य प्रणाली को दर्शाया था। उस समाचार के बाद निगम अधिकारी हरकत में आए। आयुक्त राजपाल सिंह ने इस मामले को दिखवाकर शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया था। उसके बाद शुक्रवार को रीना समेत अन्य सफाई कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति के पत्र सौंपे गए। आयुक्त ने बताया कि मृतक आश्रितों को अन्य लाभ भी शीघ्र दिलवा दिए जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत