जिस कोच ने पदक लाने में मदद की, उसे हटा दिया गया: लवलीना

ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज ने लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप

जिस कोच ने पदक लाने में मदद की, उसे हटा दिया गया: लवलीना

लवलीना ने कहा मेरे दोनों कोचों को हजार बार हाथ जोड़ने के बाद कैंप में ट्रेनिंग के लिए बहुत देर से शामिल किया जाता है। मुझे इससे ट्रेनिंग में बहुत परेशानियां उठानी पड़ती हैं, और मानसिक उत्पीड़न तो होता ही है। उनकी कोच संध्या गुरुंग को खेल गांव में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही थी, जबकि उनके दूसरे कोच को वापस भारत भेज दिया गया था।

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने शीर्ष आयोजन राष्ट्रमंडल खेलों से तीन दिन पहले मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी कोच को खेल गांव में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। मेरी ट्रेनिंग में बाधा डाली जा रही है
लवलीना ने सोमवार को टिवटर  पर एक पोस्ट साझा करके कहा कि आज मैं बड़े दुख के साथ कहती हूं कि मेरे साथ बहुत उत्पीड़न हो रहा है। हर बार मेरे कोच, जिन्होंने मुझे ओलंपिक में पदक लाने में मदद की, उन्हें हटाकर मेरी ट्रेनिंग में बाधा डाली जा रही है।

मेरे गुरु को खेल गांव में प्रवेश नहीं
लवलीना ने कहा मेरे दोनों कोचों को हजार बार हाथ जोड़ने के बाद कैंप में ट्रेनिंग के लिए बहुत देर से शामिल किया जाता है। मुझे इससे ट्रेनिंग में बहुत परेशानियां उठानी पड़ती हैं, और मानसिक उत्पीड़न तो होता ही है। उनकी कोच संध्या गुरुंग को खेल गांव में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही थी, जबकि उनके दूसरे कोच को वापस भारत भेज दिया गया था। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं खेलों पर कैसे ध्यान केंद्रित करूं। उधर मुक्केबाजी महासंघ ने यह सुनिश्चित किया कि संध्या गुरंग आयरलैंड में ट्रेनिंग कैंप में रहे। फेडेरशन आईओए के साथ नजदीकी रूप से काम कर रहा है कि संध्या गुरुंग बर्मिंघम में टीम का हिस्सा बने। इस बीच डेलीगेट ट्रांसपोर्ट और ईटीओ होटल में ठहरने की व्यवस्था उन्हें पहले ही उपलब्ध करा दी गयी है।  आशा है इस राजनीति को तोड़कर पदक ला पाऊं। उन्होंने कहा कि इसी के चलते मेरी पिछली विश्व चैंपियनशिप भी खराब हुई थी। इस राजनीति के चलते मैं अपने राष्ट्रमंडल खेल खराब नहीं करना चाहती हूं। आशा करती हूं कि मैं मेरे देश के लिए इस राजनीति को तोड़कर पदक ला पाऊं।
जय हिंद।

कोच के प्रमाणन का तुरंत इंतजाम हो : खेल मंत्रालय
खेल और युवा मामलों के मंत्रालय ने सोमवार को मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन की मानसिक उत्पीड़न की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए भारतीय ओलंपिक संघ को आदेश दिया है कि वह लवलीना की कोच के प्रमाणन का इंतजाम करे। मंत्रालय के खेल विभाग ने टिवटर पर लवलीना की शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, हमने भारतीय ओलंपिक महासंघ से अनुरोध किया है कि लवलीना बोरगोहेन की कोच के प्रमाणन के लिए तुरंत इंतजाम करे।

Post Comment

Comment List

Latest News