लैब टेक्निशियन भर्ती-2018: पात्र होने के बावजूद नियुक्ति नहीं देने पर मांगा जवाब, पद रिक्त रखने के भी आदेश

जस्टिस इन्द्रजीत सिंह ने यह आदेश अशोक कुमार की याचिका पर दिए

लैब टेक्निशियन भर्ती-2018: पात्र होने के बावजूद नियुक्ति नहीं देने पर मांगा जवाब, पद रिक्त रखने के भी आदेश

याचिका में अधिवक्ता रामप्रताप सैनी ने बताया कि विभाग ने 29 मई 2018 को लैब टेक्निशियन के पदों पर भर्ती निकाली। जिसमें प्रावधान किया गया कि उम्मीदवार के पास 10वीं कक्षा के साथ ही डीएमएलटी का डिप्लोमा होना चाहिए और वह पैरा मेडिकल कौंसिल से पंजीकृत भी हो।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने लैब टेक्निशियन भर्ती-2018 में पात्र होने के बावजूद नियुक्ति नहीं देने पर प्रमुख चिकित्सा सचिव सहित अन्य से जवाब मांगा है। इसके साथ ही अदालत ने एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने को कहा है। जस्टिस इन्द्रजीत सिंह ने यह आदेश अशोक कुमार की याचिका पर दिए है।

याचिका में अधिवक्ता रामप्रताप सैनी ने बताया कि विभाग ने 29 मई 2018 को लैब टेक्निशियन के पदों पर भर्ती निकाली। जिसमें प्रावधान किया गया कि उम्मीदवार के पास 10वीं कक्षा के साथ ही डीएमएलटी का डिप्लोमा होना चाहिए और वह पैरा मेडिकल कौंसिल से पंजीकृत भी हो। वहीं यदि किसी अभ्यर्थी के पास सरकारी अस्पताल में तीन साल काम करने का अनुभव है तो उसे डिप्लोमा की छूट रहेगी। याचिका में कहा गया कि याचिकाकर्ता के कट ऑफ से अधिक अंक हैं। इसके अलावा उसके पास चार साल का अनुभव है। ऐसे में उसे डिप्लोमा की छूट मिलनी चाहिए। इसके बावजूद भी गत 28 जून को विभाग ने डिप्लोमाधारी होने की शर्त जोड दी। जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने संबंधित अधिकारियों से जवाब मांगते हुए एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने को कहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े
संपूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त भवन कभी भी धराशाई होकर बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल
ब्रज होली महोत्सव में दिखेंगे होली के कई रंग और रूप, 19 से 21 मार्च तक भरतपुर, डीग और कामां में होंगे कई कार्यक्रमों के आयोजन
चुनाव आयोग का छह राज्यों के गृह सचिव बदलने का आदेश
8 माह से मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना के पैसे अटके
रामलाल मेघवाल, डॉ. विक्रम सिंह गुर्जर सहित 29 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन
बिहार में NDA में सीट शेयरिंग तय; भाजपा 17, जेडीयू 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव