राजस्थान कोरोना को हराने में सबसे आगे

राजस्थान कोरोना को हराने में सबसे आगे

देश के राज्यों में हमारे यहां सबसे कम एक्टिव केस 17, इसके बाद बिहार में 36, एमपी में 84 और यूपी में 97 मरीज

जयपुर। देशभर में वैक्सीनेशन में अव्वल रहने के साथ ही राजस्थान कोरोना को हराने में भी सबसे आगे है। केन्द्र शासित छोटे प्रदेश अंडमान-निकोबार दीप समूह, दादर और नगर हवेली और लक्ष्यदीप को अलग कर दें तो पूर्ण राज्य वाले प्रदेशों में राजस्थान देश में सबसे कम एक्टिव केस वाला राज्य बन गया है। मंगलवार की सुबह तक केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के राज्यवार कोविड केस के आंकड़ों के मुताबिक राजस्थान में केवल 17 ही एक्टिव केस थे, जो देशभर के राज्यों में सबसे कम है, जबकि जनसंख्या के मुताबिक कुल 28 राज्यों में राजस्थान देश में सातवें नंबर पर है। इससे कम जनसंख्या के 21 राज्य है। उनमें भी एक्टिव केसों की संख्या राजस्थान से कई गुना ज्यादा है। चंडीगढ़, पंडुचेरी, लद्दाख, सिक्किम, त्रिपुरा, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नगालैंड जैसे कुछ लाख जनसंख्या वाले राज्यों में भी राजस्थान से ज्यादा एक्टिव केस हैं। जयपुर से भी कम जनसंख्या वाले केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और लद्दाख में भी राजस्थान से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

राजस्थान में मंगल को 4 नए रोगी

राजस्थान में मंगलवार को जयपुर में तीन और अजमेर में एक नया केस सामने आया है। इसके अलावा प्रदेश में कहीं कोई नया संक्रमित सामने नहीं आया है। मंगलवार की शाम को प्रदेश में बीस एक्टिव केस थे। इनमें जयपुर में 12, अजमेर में 3, धौलपुर-जोधपुर-बीकानेर-कोटा-पाली में 1-1 एक्टिव केस थे। शेष 26 जिले कोरोना फ्री हैं। वहीं 87वें दिन भी प्रदेश में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद