शिखर सम्मलेन में भाग लेने के बाद भारत लौटे मोदी

शिखर सम्मलेन में भाग लेने के बाद भारत लौटे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16वां 20 शिखर सम्मेलन और जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के महासम्मेलन-कॉप 26 में भाग लेने के बाद स्वदेश वापस लौटे है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16वां 20 शिखर सम्मेलन और जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के महासम्मेलन-कॉप 26 में भाग लेने के बाद स्वदेश वापस लौटे है। मोदी इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी के आमंत्रण पर शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रोम में थे। इसके बाद वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस के आमंत्रण पर कॉप 26 में भाग लेने के लिए ग्लासगो में थे। प्रधानमंत्री ने एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य के दृष्टिकोण पर अपनी बात रखी। उन्होंने कोविड -19 का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग का उल्लेख किया और 20 दशों को आर्थिक सुधार और आपूर्ति श्रृंखला विविधीकरण में भारत को अपना भागीदार बनाने के लिए आमंत्रित किया।

ग्लासगो में जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के महासम्मेलन कॉप 26 के समापन के बाद भारत रवाना हुए मोदी ने ट्वीट किया कि धरती के भविष्य को लेकर गहन चर्चा के बाद ग्लासगो से प्रस्थान। भारत ने पेरिस समझौते की प्रतिबद्धताओं के लिए एक महत्वाकांक्षी एजेंडा निर्धारित किया है। मोदी ने कहा कि कई दोस्तों को लंबे समय के बाद व्यक्तिगत देखना और कुछ नये लोगों से मिलना अछ्वुत था। प्रधानमंत्री बोरिस और स्कॉटलैंड के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं।
 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत