वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी

समुद्र में पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं

वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी

समुद्र में पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं। हमारी हजारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को ये लोग सिर्फ वोटबैंक के लिए खारिज कर रहे हैं।

अमरोहा। समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हजारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को इंडिया गठबंधन वाले सिर्फ वोट बैंक के लिए खारिज कर रहे हैं। दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे मैदान पर चुनावी रैली को संबोधित करते हुये मोदी ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा सरकारों में यहां के किसानों की समस्याओं की अनदेखी की जाती थी, लेकिन भाजपा सरकार किसानों पर पूरा ध्यान दे रही है। अमेरिका में जहां यूरिया प्रति बोरी तीन हजार रुपये में मिलती है वहीं हम भारत में किसानों को 300 रुपये में उपलब्ध करा रहे हैं। हमें देश और उत्तर प्रदेश को बहुत आगे लेकर जाना है, लेकिन इंडी गठबंधन की सारी शक्ति गांव, देहात को पीछे ले जाने में लगती है। इसी सोच के चलते अमरोहा और पश्चिम उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को सबसे बड़ा खामियाजा भुगतान पड़ा है। मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले सनातन से घृणा करते हैं। मैने श्रीकृष्ण की वास्तविक द्वारिका जो कि समुद्र में स्थित है, वहां पूजा की, लेकिन कांग्रेस के नेता कहते हैं कि समुद्र में पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं। हमारी हजारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को ये लोग सिर्फ वोटबैंक के लिए खारिज कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर राहुल गांधी और सपा प्रमुख की साथ में फिल्म की शूटिंग चल रही है। हालांकि इनका पहले भी रिजेक्शन हो चुका है। हर बार ये लोग परिवारवाद, भ्रष्टाचार, और तुष्टिकरण की टोकरी सिर पर उठाकर उत्तर प्रदेश की जनता से वोट मांगने निकल पड़ते हैं। ये भारत की आस्था पर हमला करने का यह कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। दोनों पार्टियां (सपा - कांग्रेस) रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया था। पूरा देश राममय है, तब अपने आप को यदुवंशी कहने वाले समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं। उन्होने कहा कि उनकी सरकार में गांवगांव कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। गठबंधन की पिछली सरकारों की वजह से खेत खलिहानों की धरती पश्चिम उत्तर प्रदेश के दिल्ली-एनसीआर के पास होने के बावजूद समुचित विकास नहीं हो पाया है।

मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत राम राम कहकर की और कहा कि पहले चरण का मतदान हो रहा है।ये लोकतंत्र के उत्सव का बहुत बड़ा दिन है। इसलिए मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरुर करें। $खासतौर से ऐसे युवा जो पहली बार मतदान करने जा रहे हैं क्योंकि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सभी को घर मिलेगा यही तो मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान वहां दो चार घर ऐसे भी मिल जाएंगे जिन्हें अभी घर और नल से जल योजना का लाभ नहीं मिला है।या गैस कनेक्शन नहीं मिल सका है। ऐसे में उन्हें आश्वस्त करना कि तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद जो काम बाकी रह गए हैं वह भी पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अमरोहा की ढोलक की थाप दूर दूर तक गूंजती है। अमरोहा  केवल ढोलक ही नहीं, देश का दुनिया में डंका भी बजाता है। उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने है सिफऱ् धोखा दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा सरकारों में यहां के किसानों की समस्याओं की अनदेखी की जाती थी। उत्तर प्रदेश का गुंडाराज का दौर कभी भुलाया नहीं जा सकता। यहां आए दिन दंगे होते थे, लोगों को अपना घर-बार छोड़कर जाना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। 

 

Read More 30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे

Tags: modi

Post Comment

Comment List

Latest News