कार्डियोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया की नेशनल कांफ्रेंस, हार्ट की जटिलताओं और उपचार पर होगी चर्चा

आगामी 24 और 25 सितंबर को नेशनल कॉन्फ्रेंस 'राज सीएसआईकॉन 2022' आयोजित

कार्डियोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया की नेशनल कांफ्रेंस, हार्ट की जटिलताओं और उपचार पर होगी चर्चा

कांफ्रेंस के आर्गनाइजिंग चेयरमैन व सीनियर कार्डियक प्रोफेसर डॉ. एस.एम. शर्मा ने बताया कि, होटल मैरियट में आयोजित इस कॉन्फ्रेंस में लाइफ स्टाइल, बीपी, शुगर से होने वाली हार्ट डिजीज के साथ साथ हार्ट की विभिन्न जटिलताओं व उनके नवीनतम उपचार पर चर्चा होगी।तमाम हृदय रोगों व इलाज की अत्याधुनिक तकनीकों पर नई जानकारी साझा की जाएंगी। 

जयपुर। तेजी से बढ़ते हृदय रोग में इंटरवेंशन प्रोसीजर या नॉन सर्जिकल ट्रीटमेंट में नए एडवांसमेंट पर चर्चा करने के लिए देशभर के नामी हृदय रोग विशेषज्ञ जयपुर में एकत्रित होने जा रहे हैं। कार्डियोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया की राजस्थान शाखा की ओर से आगामी 24 और 25 सितंबर को नेशनल कॉन्फ्रेंस 'राज सीएसआईकॉन 2022' आयोजित की जा रही है जिसमें अलग-अलग राज्यों से 500 से अधिक कार्डियोलॉजिस्ट शामिल होंगे। एसएमएस अस्पताल में हुई प्रेस वार्ता में आयोजकों ने यह जानकारी दी। कांफ्रेंस के आर्गनाइजिंग चेयरमैन व सीनियर कार्डियक प्रोफेसर डॉ. एस.एम. शर्मा ने बताया कि, होटल मैरियट में आयोजित इस कॉन्फ्रेंस में लाइफ स्टाइल, बीपी, शुगर से होने वाली हार्ट डिजीज के साथ साथ हार्ट की विभिन्न जटिलताओं व उनके नवीनतम उपचार पर चर्चा होगी। आयोजन सचिव डॉ. सीबी मीणा ने बताया कि दो दिनों में जन्मजात हृदय रोग, वाल्व की खराबी, बिना ओपन सर्जरी वाल्व रिपलेसमेंट, हार्ट अटैक, हार्ट फैलियर, सडन कार्डियक अरेस्ट, कोरोनरी आर्टरी डिजीज जैसे तमाम हृदय रोगों व इलाज की अत्याधुनिक तकनीकों पर नई जानकारी साझा की जाएंगी। 

सीएसआई राज के अध्यक्ष डॉ. एसके कौशिक और एसएमएस मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल व कॉन्फ्रेंस के साइंटिफिक चेयरमैन डॉ. राजीव बगरहट्टा ने जानकारी दी कि विभिन्न सत्रों में हृदय रोगों से संबंधित नए शोधों पर पत्रवाचन, स्ट्रक्चरल हार्ट डिजीज, हार्ट फैलियर, कोलेस्ट्रोल रिस्क, रूमेटिक हार्ट डिजीज, सीएडी, आरएचडी, अरद्मिया आदि पर व्याख्यान होंगे। नए हार्ट स्टेंट, हार्ट डिजीज में नई डिवाइस आदि की जानकारी भी दी जाएगी।  को-आर्गनाइजिंग चेयरमैन डॉ. दीपक माहेश्वरी ने बताया कि इस दौरान कुछ प्रेजेंटेशन भी दिए जाएंगे जिसमें एक्सपर्ट पैनल द्वारा चर्चा की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना
आयोग के अध्यक्ष ग्यारसी लाल मीना व सदस्य हेमलता अग्रवाल ने यह आदेश भागचंद कुमावत के परिवाद पर दिए।
आमजन को किया लिवर रोगों के प्रति जागरूक
कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग